scriptउतार-चढ़ाव के बीच Share Market बढ़त पर बंद होने में कामयाब, Bank Nifty पर लाल निशान | SHARE MARKET CLOSED ON HIGH KNOW THE LETEST UPDATE | Patrika News

उतार-चढ़ाव के बीच Share Market बढ़त पर बंद होने में कामयाब, Bank Nifty पर लाल निशान

Published: May 19, 2020 04:30:29 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

SHARE MARKET में दिखी तेजी
बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार
टेलीकॉम सेक्टर में सबसे ज्यादा खरीदारी

SHARE MARKET

SHARE MARKET

नई दिल्ली: आज शेयर बाजार में पूरे दिन हलचल रही । लगातार उठा-पठक के बीच आखिर संसेक्स ( SENSEX ) हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा, 3 दिन की गिरावट के बाद निफ्टी ( NIFTY-50 ) आज बढ़त पर बंद हुआ है…लेकिन BANK Nifty लगातार चौथे दिन भी लाल निशान से ऊपर न आ सका । दिनभर की ट्रेडिंग के दौरान सेंसेक्स 710 अंक तक ऊपर जाने में कामयाब रहा। वहीं, निफ्टी भी 207 अंक से ज्यादा ऊपर पहुंचने में कामयाब रहा था। बंद होने के समय sensex 30196 के स्तर पर और Nifty -50 , 8879 के स्तर पर बंद हुआ ।

टॉप गेनर्स- आज शेयर बाजार में टेलीकॉम सेक्टर ( TELECOM SECTOR ) में अच्छी बढ़त देखने को मिली । भारती एयरटेल ( Bharti Airtel ) को 11.34 % की बढ़त मिली तो वहीं आइडिया 16 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा। ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम, स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज औऱ एमटीएनएल ( MTNL ) के शेयर्स में भी भी बढ़त दर्ज की गई।

आज बाजार ( SHARE MARKET ) में लिस्टेड 2,459 कंपनियों के शेयरों में ट्रेडिंग हुई। इसमें 1,029 कंपनियों के शेयर बढ़त में और 1,261 कंपनियों के शेयर में गिरावट रही। मार्केट का कुल कैपिटल 119 लाख करोड़ का रहा।

MOODYs ने भारत पर बयान देते हुए कहा है कि हालांकि सरकार के कदम से COVID-19 का असर पूरी तरह खत्म नहीं होगा लेकि सरकार के वित्तीय कदम से थोड़ी मदद जरूर मिलेगी । NBFC के लिए उठाए गए कदमों को भी एजेंसी ने जरुरत से कम बताया हैं। DISCOMS को लिक्विडिटी सपोर्ट से पावर सेक्टर में Boost संभव है।

दुनियाभर के बाजारों में दिखी तेजी- भारत में भले ही सोमवार को गिरावट का दौर जारी रहा लेकिन ग्लोबल मार्केट की बात करें तो इन बाजारों में आज तेजी रही। डाओ जोंस, नैस्डेक, Nikkei 225, हैंग सेंग, ताइवान सूचकांक, कोस्पी, शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स हल्की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो