scriptलगातार 6 दिनों के बाद हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 52 अंकों की तेजी | Share Market Closes on Green after 6 days sensex jumps 52 Points | Patrika News

लगातार 6 दिनों के बाद हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 52 अंकों की तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2019 03:57:10 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 52 अंकों की बढ़त के साथ 37,882 अंक के स्तर पर बंद हुआ।
निफ्टी 50 भी 32 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 11,284 के स्तर पर बंद हुआ।
डॉलर के मुकाबले रुपया सपाट स्तर पर कारोबार किया।

Market starts flat after a big fall, Kotak Bank shares rose 6 Percent

Market starts flat after a big fall, Kotak Bank shares rose 6 Percent

नई दिल्ली। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ। इसके पहले लगातार छह दिनों तक घरेलू शेयर में बिकवाली का दौर देखने को मिला। शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स 52 अंकों की बढ़त के साथ 37,882 अंक के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 32 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 11,284 के स्तर पर बंद हुआ।

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदारी

शुक्रवार को बाजार में अच्छी खरीदारी के बाद मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। आज बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 76 अंकों की बढ़त के साथ 13,859 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स भी 27 अंकों की बढ़त के साथ 13,058 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 104 अंकों की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद यह 16,170 के स्तर पर बंद हुआ।

अधिकतर सेक्टर्स हरे निशान पर

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन अधिकतर सेक्टर्स में बढ़त देखने को मिली। आज हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा और मेटल सेक्टर्स शामिल रहे। इनमें सबसे अधिक तेजी ऑटो सेक्टर में देखने को मिली। वहीं, गिरावट वाले सेक्टर्स की बात करें तो इसमें आज आईटी, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक सेक्टर्स में शामिल रहे। सबसे अधिक गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली।

क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिनभर के कारोबार के बाद दिग्गज शेयरों पर नजर डालें तो आज यस बैंक, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, आयशर मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, एमएंडएम के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। इनमें आज 2.94 फीसदी से लेकर 9.67 फीसदी की तेजी रही। वहीं, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों में आज वेदांता, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज., टेक महिंद्रा और ओएनजीसी के शेयर्स शामिल रहे। इनमें आज 1.36 फीसदी से लेकर 4.29 फीसदी की बढ़त रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो