सपाट स्तर पर बंद हुअा शेयर बाजार, अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर बंद

सपाट स्तर पर बंद हुअा शेयर बाजार, अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर बंद

Ashutosh Verma | Publish: Jul, 13 2018 05:06:47 PM (IST) बाजार

सेंसेक्स 7 अंक की गिरावट के साथ 36,542 के स्तर पर सपाट होकर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 4 अंक गिरकर 11,019 के स्तर पर बंद हुआ है।

मुंबर्इ। आज सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इसके बाद कारोबार के अंत में सेंसेक्स व निफ्टी दोनों सपाट स्तर पर बंद हुए। आज के कारोबार में सेंसेक्स 36,740 के रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंचने में कामयबा रहा है। वहीं निफ्टी की बात करें तो ये भी 11,071 के स्तर तक पहुंचा। दिनभर में कारोबार में सेंसेक्स में 200 अंकों की उपरी बढ़त देखने को मिली वहीं निफ्टी में भी 50 अंकों की बढ़त रही। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 7 अंक की गिरावट के साथ 36,542 के स्तर पर सपाट होकर बंद हुआ है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 4 अंक गिरकर 11,019 के स्तर पर बंद हुआ है।


मिडकैप आैर स्मालकैप इंडेक्स में जोरादार पिटार्इ
आज पूरे दिन के कारोबार के बाद मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स की बात करें तो आज बीएसर्इ के मिडकैप इंडेक्स में 0.8 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गर्इ की गर्इ। जबकि बीएसर्इ के ही स्माॅलकैप इंडेक्स में 1.4 फीसदी तक का गिरावट रहा।


अधिकतर सेक्टोरियल इडेक्स लाल निशान पर बंद
सेक्टोरियल इंडेक्स में आज अधिकतर इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुए। लाल निशान पर बंद होने वाले में आॅटो, कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, फार्मा, मेटल सेक्टर रहे। सबसे अधिक कैपिटल गुड्स के स्टाॅक्स में गिरावट देखने को मिला। वहीं हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, आर्इटी आैर आॅयल एंड गैस सेक्टर्स रहे। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में 178 अंकों की जोरदार तेजी देखने को मिली। बैंक निफ्टी की बात करें तो ये भी 170 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ।


कैसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
दिग्ग्ज शेयरों में टाइटन कंपनी, भारत पेट्रोलियम काॅरपोरेशन, बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एशियन पेन्ट्स आैर कोल इंडिया के शेयरों में तेजी रही। इनमें 0.96 फीसद से 3.74 फीसदी तक तेजी देखने को मिली। वहीं जी एंटरटेनमेंट, भारती इंफ्राटेल, यूपीएल आेएनजीसी, एक्सिस बैंक, आर्इटीसी, एसबीआर्इ आैर आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयरों में गिरावट रहा।

Ad Block is Banned