scriptसप्ताह के दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 165 अंकों की तेजी | Share Market Closing on Green sensex jumps 165 Points | Patrika News

सप्ताह के दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 165 अंकों की तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 04:06:19 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 165 अंक चढ़कर 39,950 के स्तर पर बंद हुआ।
निफ्टी 50 भी 43 अंकों की तेजी के बाद 11,965 के स्तर पर बंद हुआ।
मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली।

BSE

सप्ताह के दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 165 अंकों की तेजी

नई दिल्ली। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी घरेलू शेयर बाजार एक बार फिर बढ़त के साथ बंद हुआ। पूरे दिन के कारोाबरी सत्र के बाद निफ्टी आज 11,950 के स्तर के पार बंद होने में कामयाब रहा। दिनभर के कारोबारी सत्र के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 165 अंक चढ़कर 39,950 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 43 अंकों की तेजी के बाद 11,965 के स्तर पर बंद हुआ।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदारी

बाजार में तेजी का असर मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में भी देखने को मिली। आज दोनों इंडेक्स में अच्छी खरीदारी रही जिसके बाद बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 117 अंक चढ़कर 15,040 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 34 अंकों की तेजी के साथ 14,618 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो यह भी 120 अंकों की तेजी के साथ 17,912 के स्तर पर बंद हुआ।


अधिकतर सेक्टोरल इंडेक्स में बढ़त

सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो इसमें अधिकतर सेक्टर्स हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। लाल निशान पर बंद होने वाले इंडेक्स कैपिटल गुड्स और एफएमसीजी सेक्टर शामिल रहे। इन दोनों सेक्टर्स में मामूली गिरावट देखने को मिली। वहीं, हरे निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स की बात करें तो इसमें आज ऑटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, आईटी, फार्मा, मेटल, पीएसयू, टेक, एनर्जी, इन्फ्रा और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक तेजी मेटल और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स में देखने को मिली। बैंक निफ्टी में भी आज अच्छ खरीदारी देखने को मिली, जिसके बाद यह 231 अंक चढ़कर 31,265 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा।


दिनभर के कारोबार के बाद दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज जी एंटरटेनमेंट, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, यस बैंक, इंडसइंड बैंक और वेदांता के स्टॉक्स में तेजी देखने को मिली। इनमें 2.30 फीसदी से लेकर 2.71 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली। वहीं, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों में आज इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, सन फार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, टेक महिंद्रा, एलएंडटी और एचडीएफसी के स्टॉक्स शामिल रहे। इनमें 0.43 फीसदी से लेकर 3 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो