scriptगिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, ऑटो सेक्टर में हुई भारी बिकवाली | share market closing on red point sensex and nifty fall on 24 july | Patrika News

गिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, ऑटो सेक्टर में हुई भारी बिकवाली

Published: Jul 24, 2019 04:12:38 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार
Sensex में 135 अंकों की गिरावट देखने को मिली है
Nifty 50 में 59 अंकों की मामूली गिरावट रही

share market

नई दिल्ली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार ( share market ) में गिरावट देखने को मिली है। गिरावट के बाद बुधवार को सेंसेक्स ( sensex ) में 135 अंकों की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, एनएसई ( NSE Nifty ) के प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 ( Nifty 50 )में भी 59 अंकों की मामूली गिरावट रही है। इसके साथ ही आज ऑटो ( auto sector ) और बैंकिंग सेक्टर ( banking sector ) में भारी बिकवाली देखने को मिली है। बिकवाली के बाद इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज फाइनेंस के शेयरों में गिरावट देखी गई है।


सेंसेक्स और निफ्टी में दिखी बिकवाली

आज सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिली है। बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स ( BSE Sensex ) में 135.09 अंकों की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद सेंसेक्स 37,847.65 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, एनएसई ( NSE Nifty ) के प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 में 59.75 अंकों की मामूली गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद निफ्टी 50 11,271.30 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


ये भी पढ़ें: बीपी कानूनगो संभालेंगे मौद्रिक समीक्षा विभाग, विरल आचार्य के जाने के बाद RBI में हुए ये बड़े बदलाव


सेक्टोरियल इंडेक्स में रही भारी गिरावट

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें भारी गिरावट देखने को मिली है। सेक्टोरियल इंडेक्स में बीएसई एफएमसीजी के अलावा सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार करते हुए नजर आए। बीएसई एफएमसीजी के शेयर्स में आज 18 अंकों की मामूली बढ़त देखने को मिली है। इस बढ़त के बाद बीएसई FMCG 11086.53 अंकों पर कारोबार करता हुआ बंद हुआ। बुधवार को ऑटो सेक्टर में भारी गिरावट देखने को मिली है। 321 अंकों की गिरावट के साथ ऑटो सेक्टर के शेयर्स 15912.85 अंकों पर कारोबार करते हुए नजर आए। इसके अलावा आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, टेक पीएसयू, कैपिटल गुड्स, कमज्यूमर ड्यूरेबिल और हेल्थकेयर के शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो गुरूवार को बैंक निफ्टी में 175 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बैंक निफ्टी 28952.30 अंकों पर बंद हुआ।


मिडकैप और स्मॉलकैम में भी रही गिरावट

बुधवार के कारोबार के समाप्त होने के बाद बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली है। मिडकैप शेयरों की बात करें तो इसमें 205 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बीएसई मिडकैप 13709.77 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, बीएसई स्मॉलकैप के शेयरों में 162 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद स्मॉलकैप 13043.57 अंकों पर बंद हुआ है। इसके अलावा सीएनएक्स मिडकैप में 241 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद सीएनएक्स 16002.60 अंकों पर बंद हुआ।


ये भी पढ़ें: देश की सभी कंपनियों को मिल सकती है 25% कॉर्पोरेट टैक्स की सौगात, वित्त मंत्री ने दिए संकेत


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

बुधवार को कारोबारी सत्र के बाद दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज जी एंटरटेनमेंट, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, एचयूएल और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। वहीं,आज गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में अडानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज फाइनेंस के शेयर्स शामिल हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो