scriptबैंकिंग स्टॉक्स ने बिगाड़ी शेयर बाजार की चाल, सेंसेक्स 161 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,604 के स्तर पर बरकरार | Share Market Closing sensex dips 161 points nifty 11604 | Patrika News

बैंकिंग स्टॉक्स ने बिगाड़ी शेयर बाजार की चाल, सेंसेक्स 161 अंक लुढ़का, निफ्टी 11,604 के स्तर पर बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2019 04:14:35 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 38,700 और निफ्टी 11,064 के स्तर पर बंद हुआ।
बैंकिंग स्टॉक्स में बिकवाली के बाद 0.90 फीसदी लुढ़का बैंक निफ्टी।
मिडकैप इंडेक्स में भी दिखी बिकवाली।

सुब्रमण्यम से चेन्नई में तीन दिन से पूछताछ की चल रही थी

सुब्रमण्यम से चेन्नई में तीन दिन से पूछताछ की चल रही थी

नई दिल्ली। पिछले सप्ताह की लगातार तेजी के बाद इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत की कुछ खास नहीं रही। सोमवार को इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ही बाजार में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, अंतिम घंटों में हल्की खरीदारी के बाद निफ्टी 11,600 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा। दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ( BSE ) का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 161 अंकों की गिरावट के साथ 38,700 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( NSE ) का निफ्टी 61 अंकों की गिरावट के बाद 11,604 के स्तर पर बंद हुआ। बैंकिंग स्टॉक्स में बिकवाली के बाद बैंक निफ्टी 0.90 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।


मिडकैप इंडेक्स में भी गिरावट

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में भी कुछ खास खरीदारी देखने को नहीं मिली। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 28 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 15,074 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं बीएसई का ही मिडकैप इंडेक्स 29 अंकों की गिरावट के साथ 15,480 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप की बात करें तो इसमें भी गिरावट दर्ज की गई। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 41 अंकों की गिरावट के साथ 18,204 के स्तर पर बंद हुआ।


बैंक निफ्टी लाल निशान पर

सोमवार को कारोबार के बाद सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो इसमें आज मिलाजुला कारोबार रहा। कैपिटल गुड्स, आईटी और टेक सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए। लाल निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, मेटल, ऑयल एंड गैस व पीएसयू सेक्टर्स शामिल रहे। वहीं, बैंकिंग सेक्टर्स में बिकवाली के बाद बैंक निफ्टी भी लाल निशान पर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार के बाद बैंक निफ्टी 7 अंकों की गिरावट के बाद 30,077 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

वही, दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा , इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, हिंदुस्तान यूनीलीवर, कोटक महिंद्रा बैंक के स्टॉक्स में लिवाली का माहौल रहा। ये स्टॉक्स 0.84 फीसदी से लेकर 1.60 फीसदी तक की बढ़त के साथ हुए। जबकि गिरावट वाले दिग्गज शेयरों में बजाज फाइनेंस, इंडियान ऑयल कॉरपोरेशन, अडानी पोट्र्स एंड एसईजेड, एशियन पेन्ट्स, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज , आईटीसी और हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन शामिल रहे।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो