script

Share Market Closing: मिडकैप में तेजी से शेयर बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स 39,600 के पार बंद हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Jun 20, 2019 04:11:43 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

Midcap व SmallCap इंडेक्स में रिकवरी से Share Market में जोरदार तेजी।
39,500 के पार बंद होने में कामयाब रहा सेंसेक्स।
Yes Bank के शेयरों में 11 फीसदी की तेजी।

BSE

Share Market Closing: मिडकैप में तेजी से शेयर बाजार में रिकवारी, सेंसेक्स 39,600 के पार बदं हुआ

नई दिल्ली। शेयर बाजार ( share market ) में बुधवार को कारोबारी सत्र के अंतिम घंटों में जोरदार तेजी देखने को मिली। घरेलू शेयर बाजार में यह तेजी अमरीकी फेडरल रिजर्व ( Federal Reserve ) द्वारा ब्याज दरों ( Interest Rate ) को स्थिर रखने के बाद आया है। बुधवार को फेड रिजर्व के इस फैसले के बाद वैश्विक स्टॉक्स में भी तेजी देखने को मिली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी सत्र के बाद सेंसेक्स ( sensex ) 39,500 के पार बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) भी 11800 के पार बदं होने में कामयाब रहा।

दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ( BSE ) पर सेंसेक्स 514 अंक यानी 1.31 फीसदी की बढ़त के साथ 39,626 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( NSE ) पर निफ्टी 50 भी 147 अंक यानी 1.26 फीसदी की बढ़त के साथ 11,839 के स्तर पर बंद हुआ।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में जोरदार तेजी

बुधवार को मिडकैप व स्मॉलकैप में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली, जिसके बाद ये दोनों इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 228 अंकों की जोरदार तेजी के साथ 15,671 के स्तर पर बंद हुआ। बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स भी 128 अंकों की तेजी के साथ 14,047 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप की बात करें तो यह 271 अंकों की बड़ी बढ़त के साथ 17,416 के स्तर पर बंद हुआ।


सभी सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए

सभी सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली। आज सभी सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुआ। इनमें आज ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, पीएसयू, इन्फ्रा, एनर्जी, एंटरटेनमेंट, टेक और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक तेजी आज ऑटो, कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में तेजी देखने को मिली। बैंक निफ्टी पर नजर डालें तो इसमें भी आज 432 अंकों की बड़ी तेजी देखने को मिली, जिसके बाद यह 30,794 के स्तर पर बंद हुआ।


यस बैंक के स्टॉक्स में 11 फीसदी की बढ़त

दिग्गज शेयरों पर नजर डालें तो आज दिनभर के कारोबार के बाद यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, एलएंडटी और आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें आज 3.13 फीसदी से लेकर 10.85 फीसदी की बढ़त रही। गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज यूपीएल, विप्रो, अडानी पोट्र्स एंड एसईजेड, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, हिंदुस्तान यूनीलीवर, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और एनटीपीसी के स्टॉक्स शामिल रहे। इनमें आज 0.04 फीसदी से लेकर 0.41 फीसदी की बढ़त रही।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो