scriptShare Market Closing: सपाट स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, ऑटो सेक्टर गुलजार | Share Market Closing today sensex flat nifty at June month lowest | Patrika News

Share Market Closing: सपाट स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, ऑटो सेक्टर गुलजार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 04:08:24 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

6 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 39,586 के स्तर पर बंद हुआ Sensex
Nifty 50 भी फिसलकर 11,844 अंक के साथ जून के निचले स्तर पर

Share Market Opening

Share Market Opening

नई दिल्ली। शेयर बाजार ( share market ) में लगातार दो दिनों की तेजी के बाद आज यानी गुरुवार को निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) फिसलकर जून माह के निचले स्तर पर बंद हुआ। आज सप्ताह के चौथे करोबारी दिन बाजार में उठापटक का दौर रहा। गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ( Bombay Stock Exchange ) पर सेंसेक्स ( sensex ) 6 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 39,586 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( National Stock Exchange ) पर निफ्टी 50 भी 3 अंक फिसलकर 11,844 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबारी सत्र में ऑटो सेक्टर ( auto sector ) में सबसे अधिक खरीदारी देखने को मिली।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदरी

मिडकैप ( Midcap ) व स्मॉलकैप ( Smallcap ) इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली। BSE पर मिडकैप इंडेक्स 54 अंकों की तेजी दर्ज की गई है, जिसके बाद यह 14,582 के स्तर पर बंद हुआ। BSE का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 78 अंकों की तेजी के साथ 14,252 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज 84 अंकों की बढ़त दर्ज की गई। इस बढ़त के साथ सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 17,727 के स्तर पर बंद हुआ।


ऑटो सेक्टर गुलजार

गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद सेक्टोरियल इंडेक्स मिलाजुला कारोबार के साथ बंद हुआ। बढ़त के साथ बंद होने वाले सेक्टर्स में ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, ऑयल एंड गैस, पीएसयू सेक्टर्स शामिल रहे। वहीं, गिरावट के साथ एफएमसीजी, आईटी, मेटल और टेक सेक्टर्स में गिरावट देखने को मिली। सबसे अधिक बढ़त ऑटो और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में रही वहीं, सबसे अधिक गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें भी आज अच्छी खरीदारी रही, जिसके बाद यह 107 अंकों की बढ़त के साथ 31,269 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों पर नजर डालें तो इसमें आज टाटा मोटर्स, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ओएनजीसी, आयशर मोटर्स, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी के स्टॉक्स में खरीदरी का माहौल रहा। इनमें 1.36 फीसदी से लेकर 2.67 फीसदी तेजी दर्ज की गई। जबकि, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज टेक महिंद्रा, अडानी पोट्र्स एंड एसईजे, यूपीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक्नोलॉजी, आईटीसी, इंफोसिस और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के स्टॉक्स शामिल रहे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो