शेयर बाजार में तेजी का रुख, सेंसेक्स 116 और निफ्टी में 39 अंक की बढ़त

शेयर बाजार में तेजी का रुख, सेंसेक्स 116 और निफ्टी में 39 अंक की बढ़त

Manish Ranjan | Updated: 28 Mar 2019, 10:12:39 AM (IST) बाजार

  • शेयर बाजार LIVE
  • बाजार में बढ़त का रुख
  • सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

नई दिल्ली। गुरुवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार हरे निशान में कारोबार करता दिख रहा है। बीएसई का सेंसेक्स सुबह के शुरुआती कारोबार में 116 अंक की बढ़त के साथ 38,249 पर कारोबार कर रहा है। तो वही एनएसई के निफ्टी में भी 39 अंक की बढ़त देखी जा रही है। सुबह के 9.26 बजे यह 11,483 पर कारोबार करता दिख रहा है। इससे पहले बुधवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था। बुधवार के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स में 101 अंकों की गिरावट दर्ज की गई थी। जबकि निफ्टी में भी 38 अंक की गिरावट देखने को मिली थी।

कंपनियों का हाल

गुरुवार के शुरुआती कारोबार में बढ़त वाले शेयर की बात करें तो एचसीएल टेक, इंडिया बुल्स, यस बैंक, वेदीलाल जैसी कंपनियों में बढ़त दिख रही है। तो वही ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, जेएसडब्लयू स्टील, डॉ. रेड्डी, इंडसइंडबैंक जैसे शेयरों में गिरावट का रुख है।

सेक्टर्स की चाल

शुरुआती कारोबार की बात करें तो मेटल, ऑटो और फॉर्मा सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं। वहीं रुपए की बात करें तो गुरुवार को रुपया 24पैसे की गिरावट के साथ खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत 69.11 है। जबकि इससे पहले रुपया बुधवार को 68.87 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned