script

विधानसभा चुनाव आैर वैश्विक संकेत तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

Published: Nov 18, 2018 09:37:27 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल विधानसभा चुनावों, घरेलू और वैश्विक बाजारों के व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, मॉनसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख तय करेंगे।

Share market

विधानसभा चुनाव आैर वैश्विक संकेत तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

नर्इ दिल्ली। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल विधानसभा चुनावों, घरेलू और वैश्विक बाजारों के व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, मॉनसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे।

राजनीतिक मोर्चे पर, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण 20 नवंबर को, मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को तथा राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को आयोजित किया जा रहा है। सभी पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

वैश्विक मोर्चे पर, अमरीका के टिकाऊ वस्तुओं के ऑर्डर का अक्टूबर का आंकड़ा 21 नवंबर को जारी किया जाएगा। जापान की मुद्रास्फीति दर का अक्टूबर का आंकड़ा 22 नवंबर को जारी किया जाएगा।

अमरीकी मार्किट कंपोजिट पीएमआई का नवंबर का आंकड़ा 23 नवंबर को जारी किया जाएगा और इसी दिन अमेरिका के मार्किट मैनुफैक्चरिंग पीएमआई और मार्किट सर्विसेज पीएमआई का नवंबर का आंकड़ा भी जारी किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो