scriptसुस्ती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 33 हजार पर तो निफ्टी 10,300 पर कर रहा कारोबार | Share market on flat note good buying in PSU banks | Patrika News

सुस्ती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 33 हजार पर तो निफ्टी 10,300 पर कर रहा कारोबार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2017 12:08:56 pm

Submitted by:

manish ranjan

10:45 पर सेंसेक्स 16 अंकी गिरकर 33,026 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं। वहीं निफ्टी 12 अंक चढक़र 10,306 पर करोबार कर रहा हैं।

Share market

मुंबई। पिछले दिन की जोरदार तेजी के बाद अज हफ्ते के चौथे करोबारी दिन शेयर बाजार में थोड़ी सुस्ती देखने को मिल रही हैं। आज शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सपाट चाल पर दिखे। मार्केट खुलने के समय सेंसेक्स मेंं 17 अंको चढक़र 33,025 पर और निफ्टी 4 अंक चढक़र 10,292 के स्तर पर करोबार शुरू किया। आज के कारोबार में बैंकिंग, रियल्टी, एफएमसीजी, और आईटी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रहा हैं। जबकि पीएसयू बैंको के शेयरों में अच्छी खरीदारीद देखने को मिल रही हैं। मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में भी सुस्ती देखने को मिल रही हैं।


10:45 पर बाजार का हाल

आज 10:45 पर सेंसेक्स मेंं गिरावट देखने को मिल रहा जबकि निफ्टी अभी भी मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहा हैं। सेंसेक्स 16 अंकी गिरकर 33,026 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं। वहीं निफ्टी 12 अंक चढक़र 10,306 पर करोबार कर रहा हैं। इस समय मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही हैं। पीएसयू बैंको की बात करें तो सुबह से ही इसे सेक्टर में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। फिलहाल यह 101 अंको की बढ़त के साथ 9502 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


आज के कारोबार में सेक्टोरियल इंडेक्स के शेयरों की बात करें तो, ऑटो, कैपिटल गुड्स, फार्मा, मेटल और ऑयल एंड गैस के शेयरों में अच्छी लिवाली देखने को मिल रही हैं। वहीं कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, आईटी और एफएमसीजी के शेयरों में अभी भी बिकवाली देखी जा रही हैं। ऑटो और मेटल के शेयर्स सुबह के मुकाबले अब ग्रीन जोन में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा खरीदारी कैपिटल गुड्स के शेयरों में देखने को मिल रही हैंं।


आज दिग्गज शेयरों में भारत पेट्रोलियम, सिप्ला, हिन्दुस्तान पेट्रालियम, येस बैंक, बजाज फाइनेंस, भारत हेवी इलेक्ट्रिक्ल्स, एलएंडटी, कोल इंडिया और टाटा स्टील के शेयरों में लिवाली देखने को मिल रही हैं। वहीं एचसीएल टेक्नोलॉजी, आईसीआईसीआई बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, भारती इंफ्राटेल, एशियन पेन्ट्स, डॉ रेड्डीज लैब्स, हिन्दुस्तान यूनिलिवर के शेयर रेड जोन में कारोबार कर रहे हैं।


रुपए की मजबूत शुरूआत

आज डॉलर के मुकाबले रुपए की मजबूत शुरूआज देखने को मिला हैं। डॉलर के मुकाबले रुपए 10 पैसे बढक़र 64.79 के स्तर पर ट्रेड कर रहा हैं। इसके पहले दिन यानि बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे बढक़र 64.89 के स्तर पर बंद हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो