सुस्ती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 33,237 के स्तर पर, वैश्विक बाजारों में भी कमजोरी

By: Ashutosh Verma

Updated: 03 Apr 2018, 09:59 AM IST

बाजार
1/3

मुंबर्इ। आज मंगलवार को शेयर बाजार की शुरूअात सुस्ती के साथ हुर्इ। प्रमुख इंडेक्स 17.92 अंको की मामूली गिरावट के साथ खुला। तो वहीं निफ्टी में भी 4 अंको की गिरावट देखने को मेिला। इस फ्लैट शुरूआत के बाद सेंसेक्स 33,237 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्टी 10,207 अंको पर कारोबार कर रहा हैं। सोमवार को आरबीआर्इ के फैसले के बाद से पीएसयू बैंको में लिवाली देखने को मिल रही हैं। हालांकि मेटल आैर फार्मा सेक्टर में हल्की कमजोरी देखने को मिल रही है।


मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरों में भी हल्की खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसर्इ को स्माॅलकैप आैर मिडकैप दोनों शेयर में 0.3 फीसदी बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं निफ्टी के मिडकैप 50 इंडेक्स में भी 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।


सुबह 09:50 बजे - शेयर बाजार की फ्लैट स्तर पर कारोबार मार्केट खुलने के थोड़े देर बाद तक देखने को मिल रही हैं। सुबह 09:50 बजे सेंसेक्स में 1 अंक की बढ़त के साथ 33,256 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी 2 अंक की हल्की गिरावट के साथ 10,209 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं।

पीएसयू बैंक गुलजार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें आॅटो आैर मेटल सेक्टर को छोड़ दें तो बाकी सभी सेक्टर में खरीदारी देखने को मिल रही है। अाज के शुरूआती कारोबार में जिन सेक्टर में खरीदारी देखी जा रही है उनमें आॅटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, आैर आॅयल एंड गैस के शेयर शामिल है। बैंक निफ्टी में भी 107 अंको की बढ़त देखी जा रही हैं जिसके बाद यह 24,436 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैंं। सबसे अधिक खरीदारी पीएसयू बैंक में देखने को मिल रहा हैं।


शीर्ष फायदेवाले शेयरों में एसबीआर्इ , हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, येस बैंक, एक्सिस बैंक, आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयर शुमार हैं। जबकि अडानी पोर्ट्स, विप्रो, ल्यूपिन, आयशर मोटर्स, आेएनजीसी, एशियन पेंट्स आैर टाटा स्टील के शेयर आज के शीर्ष नुकसान वाले शेयरों में शामिल हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned