Share Market Update: उठापटक के बीच 34000 के नीचे बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10425

बिग ब्लाॅक डील के बाद टीसीएस के शेयरों में लगभग 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।

By: manish ranjan

Updated: 13 Mar 2018, 04:06 PM IST

मुंबर्इ। एक दिन पहले के खुदरा महंगार्इ दर में कमी आैर अद्यौगिक क्षेत्र पर जारी आंकड़े के बाद आज मंगलवार को हफ्ते के दूसरे दिन घरेलू बाजार की शुरुआत थोड़ी सुस्त हुर्इ। शेयर बाजार में अाज पूरे दिन उठापटक का दौर देखने को मिला। शुरुआत में गिरावट के बाद बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। आज पूरे दिन के कारोबार में सेंसेक्स 34,000 के नीचे बंद हुआ तो वहीं निफ्टी भी 10,425 के आसपास बंद हुआ। सेंसेक्स 61 अंक लुढ़ककर 33,856 के स्तर पर आैर निफ्टी 6 अंक की बढ़त के सािा बंद हुआ। हालांकि मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली।


भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) व्यापारियों पर लगाए गए निर्धारित स्लैब के लिए एक भीड़ प्रभार पेश करके एल्गोरिथम व्यापार पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि एल्गोरिथम व्यापार बाजार सहभागियों को ऐसे टेक्नोलॉजिस्ट तक पहुंच न रखने वाले उन लोगों पर एक अनुचित लाभ प्रदान नहीं करता है


अाज के शुरुआती कारोबार में सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें आॅटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा आैर आॅयल एंड गैस के शेयरों हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं आर्इटी आैर मेटल सेक्टर में कमजोरी देखने को मिल रही है। पिछले दिन की कमजोरी के बाद आज पीएसयू सेक्टर में भी बढ़त देखी जा रही हैं। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें 159 अंको की तेजी देखने को मिल रही है जिसके बाद ये 24,822 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


टीसीएस के शेयर 5 फीसदी से अधिक टूटे

आज दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें विप्रो, इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, भारती एयरटेल, भारती पेट्रोलियम, सन फार्मा, एसबीअार्इ आैर बजाज आॅटो के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं आज के कारोबार में लाल निशान पर कारोबार करेन वाले शेयरों में टीसीएस, एनटीपीसी , हिंडाल्को, आेएनजीसी, वेदांता, कोल इंडिया, भारती हेवी इलेक्ट्रिकल्स के शेयर शामिल है।


रुपए में 9 पैसे की मजबूती

अाज हफ्ते के दूसरे दिन यानि मंगलवार को डाॅलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की बढ़त के साथ खुला। जिसके बाद डाॅलर के मुकाबले रुपया 64.95 के स्तर पर पहुंच गया। इसके पहले सोमवार को रुपए में शुरुआत 22 पैसे की मजबूती के साथ हुर्इ थी लेकिन बाद में डाॅलर के मुकाबले 65.17 के स्तर पर बंद हुआ।

Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned