scriptShare Market Update: ट्रेड वाॅर ने थामी बाजार की रफ्तार, टाटा मोटर्स आैर ICICI बैंक के शेयर्स में सबसे अधिक गिरावट | Share Market Update, tata motors and ICICI bank shares fall drasticall | Patrika News
कारोबार

Share Market Update: ट्रेड वाॅर ने थामी बाजार की रफ्तार, टाटा मोटर्स आैर ICICI बैंक के शेयर्स में सबसे अधिक गिरावट

वैश्विक स्तर पर हो रही ट्रेड वाॅर से आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में दबाव का दौर देखने को मिल रहा है। ट्रेड वाॅर के दबाव से ही एशियार्इ बाजारों में कमजोरी का दौर देखने को मिल रहा है।

नई दिल्लीJun 25, 2018 / 12:47 pm

Ashutosh Verma

Share Market

सपाट स्तर पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी 10800 के पार रहने में कामयाब

मुंबर्इ। वैश्विक स्तर पर हो रही ट्रेड वाॅर से आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में दबाव का दौर देखने को मिल रहा है। ट्रेड वाॅर के दबाव से ही एशियार्इ बाजारों में कमजोरी का दौर देखने को मिल रहा है। वहीं आेपेक आैर रशिया के कच्चे तेल उत्पाद में बढ़ोतरी करने के फैसले के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में 2 फीसदी तक की कीमी देखने को मिल रही है।

12:05 बजे – इस समय निफ्टी पर फार्मो इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है। फार्मा इंडेेक्स में आज 1.16 फीसदी की तेजी के साथ 9469.90 के स्तर पर पहुंच गया है जो कि 31 मार्च के बाद ये उच्चतम स्तर है।

11:13 – आज के करोबार के शुरु हाेने के करीब 2 घंटे बाद बीएसर्इ सेंसेक्स 93 अंक यानी 0.26 फीसदी की गिरावट के साथ 35596 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी 25 अंक लुढ़ककर 10796 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स भी सपाट स्तर पर कारोबार कर रहा है। सेक्टोरियल इंडेक्स में आर्इटी, फार्मा, टेक आैर मेटल में तेजी देखने को मिल रही है वहीं आॅयल एंड गैस, आॅटों, एनर्जी आैर पावर सेक्टर में नरमी का दौर देखने को मिल रहा है। जबकि अभी तक के शेयरों में वेदांता, इंफोसिस, सनफार्मा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर के स्टाॅक्स में लिवाली देखने को मिल रहा है। जबकि टाटा मोटर्स, आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, कोल इंडिया अौर हीरो मोटोकार्प के शेयरों में दबाव देखने को मिल रहा है।

10:55 बजे – आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के ताजा मामला सामने अाने के बाद आज बैंक के शेयरों में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। आज के कारोबार के दौरान बैंक ने उच्चतम 300.20 रुपए प्रति शेयर के दर को छुअा है वहीं सबसे 295.45 रुपए प्रति शेयर के निचले स्तर काे छुआ।

09:15 बजे – इस सप्ताह शेयर बाजार की शुरुआत सपाट स्तर पर हुर्इ है। हालांकि निफ्टी 10800 के स्तर पर बने रहने में एक बार फिर कामयाब रहा है। 30 शेयरों वाला बीएसर्इ सेंसेक्स 17 अंक फिसलकर 35762 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 8 अंक की गिरावट के साथ 10813 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। आज इंफोसिस, ल्यूपिन, इंडसइंड बैंक, वेदांता के स्टाॅक्स में तेजी देखने को मिल रही है जबकि डाॅ रेड्डीज लैब्स, टाटा मोटर्स, आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, येस बैंक आैर एसबीआर्इ के शेयरों में दबाव देखने को मिल रहा है। सेक्टर के हिसाब से देखें तो आॅटो, एनर्जी, इंफ्रा के स्टाॅक्स कमजोरी के साथ ट्रेड कर रहे हैं वहीं आर्इटी, मेटल आैर फार्मा सेक्टर में बढ़त देखने को मिल रही है।

कमजोरी के साथ खुला रुपया

आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन रुपए की शुरुआत कमजोरी के साथ हुर्इ। आज डाॅलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे टूटकर 67.90 के स्तर पर खुला। वहीं इसके पिछले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को डाॅलर के मुकाबले रुपया 67.84 के स्तर पर बंद हुआ था।

एशियार्इ बाजारों में कमजोरी

एशियार्इ बाजारो में भी अाज शुरुआती कारोबार में कमजोरी देखने को मिल रही है। एसजीएक्स निफ्टी 50 अंच गिरकर कारोबार कर रहा है। जापान का निक्केर्इ 0.37 फीसदी लुढ़ककर 22435 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। कोरिया के कोस्पी की बात करें तो इसमें भी 0.31 फीसदी गिरावट देखने को मिल रही है। चीन के शंघार्इ कंपोजिट की बात करें तो इसमें 0.10 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं हैंग सेंग भी 182.50 अंक लुढ़ककर 29156 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। ताइवान के बाजार की बात करें तो इसमें भी 95 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है।

Home / Business / Share Market Update: ट्रेड वाॅर ने थामी बाजार की रफ्तार, टाटा मोटर्स आैर ICICI बैंक के शेयर्स में सबसे अधिक गिरावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो