scriptबढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी 10 हजार के पार | Share market opens with surge nifty crosses 10000 mark | Patrika News

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी 10 हजार के पार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2017 10:00:08 am

Submitted by:

manish ranjan

सेंसेक्स 31,913 के पर कारोबार कर रहा है तो वहीं निफ्टी भी 10,010 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

share market

नई दिल्ली। मंगलवार को कारोबार की शुरूआत के बाद शेयर बाजार में रौनक देखने को मिल रहा है। निफ्टी आज 10,000 के स्तर को पार कर चुका है। वहीं सेंसेक्स में भी 70 अंको की बढ़त देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स 31,913 के पर कारोबार कर रहा है तो वहीं निफ्टी भी 10,010 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरो मे भी अच्छा कारोबार देखने को मिल रहा है।


फार्मा और मेटल सेक्टर गुलजार

सेक्टोरियल इंडेक्स में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के छोडक़र बाकी सभी सेक्टर में अच्छी लिवाली देखने को मिल रही है। ऑटो, कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, आईटी, मेटल के शेयरों में लिवाली देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा लिवाली हेल्थकेयर और मेटल के शेयर मे देखने को मिल रहा है।

यदि दिग्गज शेयरों की बात करें तो, ल्यूपिन, अरबिंदो फार्मा, भारती इंफ्राटेल, इंडसइंड बैंक, यूपीएल, इंफोसिस, सिप्ला, एलएंडटी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों मे सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिल रहा है। जबकि नुकसान वाले शेयर्स में अडानी पोटर््स, हाउसिंग डेवलपमेंट, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, टाटा मोटर्स, आईटीसी, और बजाज ऑटो शामिल है।


एशियाई बाजारों में मिला जुला संकेत

मंगलवार को एशियाई बाजारों मे मिला जुला संकेत देखने को मिला। जापान का निक्केई 81 अंक चढक़र 20,772 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि चीन के हैंग सेंग में 31 अंको की बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। कोरिया के कोस्पी की बात करें तो ये भी 43 अंको की बढ़ोतरी के साथ 2473 के स्तर पर कारेबार कर रहा है। वहीं अमेरीकी बाजारों की बात करें तो डाटों जोंस 13 अंको की गिरावट के साथ 22,761 अंक पर बंद हुआ। जबकि नैस्डेक 10 अंक गिरकर 6,580 के स्तर पर बंद हुआ।


पिछले दिन के स्तर पर ही खुला रुपया

मंगलवार को दूसरे कारोबारी दिन रुपया बिना किसी बदलाव के खुला। डॉलर के मुकाबले रुपया बिना किसी बदलाव के 65.35 के स्तर पर खुला। इसके बाद रुपए में थोड़ी मजबूती देखने को मिली। इसके बाद डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे मजबूत होकर 65.27 के स्तर पर पहुंच गया। इसके पहले सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया सपाट चाल पर बंद हुआ था। पूरे दिन के कारोबार के बाद रुपया 3 पैसे के बढ़ोतरी पर बंद हुआ था। डॉलर के मुकाबले आज रुपया 65.37 से 65.69 के बीच ट्रेड कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो