scriptहल्की बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, आॅटो सेक्टर में तेजी, सेंसेक्स 33,423 के स्तर पर | Share market rally high sensex at 33423 icici share falls | Patrika News

हल्की बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, आॅटो सेक्टर में तेजी, सेंसेक्स 33,423 के स्तर पर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2018 11:01:19 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 52 अंक चढ़कर 33,423 के स्तर पर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी में भी 10 अंको की मामूली बढ़त देखी जा रही है।

Share Market

मुंबर्इ। आज बुधवार को शेयर बाजार तेजी के साथ खुला। प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 92 अंक चढ़कर 33,462 के स्तर पर आैर निफ्टी 12 अंक की बढ़त के साथ 10,256 के स्तर पर खुला। मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स में भी तेजी देखने को मिल रहा है। आज के शुरूआती कारोबार में जेनसर टेक्नाेलाॅजी, आर्इडीबीआर्इ बैंक, जेट एयरवेज, इंटरग्लोब एविएशन, इंफिबीम, वाेल्टाज आैर पिडीलाइट इंडस्ट्रीज के शेयर 5 फीसदी की बढ़त के साथ खुला।

सुबह 09:45 बजे – आज सुबह 09:45 बजे भी शेयर बाजार में बढ़त का दौर जारी रहा है। इस समय सेंसेक्स 52 अंक चढ़कर 33,423 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी में भी 10 अंको की मामूली बढ़त देखी जा रही है। जिसके बाद ये 10,254 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

 

आॅटो सेक्टर गुलजार

आज सेक्टोरियल इंडेक्स में आॅटो सेक्टर में जबरदस्त खरीदारी देखी जा रही है। वहीं कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आर्इटी आैर आर्इटी सेक्टर भी ग्रीन जोन में कारोबार कर रहे हैं। अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आैर घरेलू बाजार पेट्रोल-डीजल के दाम के उच्चतम स्तर पर पहुंचने का असर आॅयल एंड गैस के शेयरों में गिरावट के रूप में देखने को मिल रहा है। वहीं पिछले दिन के जोश के बाद आज पीएसयू बैंकों के शेयर रेड जोन में कारोबार कर रहे हैं। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें भी गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है।


आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयरो में गिरावट

आज के बाजार में अच्छा परफाॅर्म करने वाले शेयरों में टाटा मोटर्स, आयशर मोटर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, ल्युपिन, टाटा मोटर्स डीवीआर आैर हीरो मोटोकाॅर्प के शेयरों में शुमार हैं। जबकि चंदा कोचर के मामला सामने आने के बाद आज तीसरे दिन आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयर लगातार गिरावट पर हैं। इसके अलावा कोल इंडिया, भारती एयरटेल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, भारती इंफ्राटेल, एक्सिस बैंक आैर हाउसिंग डेवलपमेंट फायनांस के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।


रुपए की मजबूत शुरूअात

अाज हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन रुपए की शुरूआत भी बढ़त के साथ खुला। आज डाॅलर के मुकाबले रुपया 65 के स्तर पर खुला। इसके पिछले दिन मंगलवार को डाॅलर के मुकाबले रुपया 65.01 के स्तर पर बंद हुआ था। यूएस आैर चीन के बीच ट्रेड वाॅर बढ़ने के डर से डाॅलर में बिकवाली देखी गर्इ थी। वहीं दूसरी तरफ भारतीय रिजर्व बैंक के एक दिन पहले रुपए में खरीदारी देखने को मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो