scriptShare Market Today: बाजार की रफ्तार थमी, सेंसेक्स निफ्टी सपाट स्तर पर, बैंकिंग शेयरों में बढ़त जारी | Share market on flat note, banking Share continues to rise | Patrika News

Share Market Today: बाजार की रफ्तार थमी, सेंसेक्स निफ्टी सपाट स्तर पर, बैंकिंग शेयरों में बढ़त जारी

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2018 01:30:16 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 1.06 फीसदी की गिरावट के साथ 35207 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्ट में 9 अंकों की मामूली गिरावट देखी जा रही है।

Share Market

मुंबर्इ। सुबह से लगातार बाजार में तेजी के बाद अब सपाट चाल पर कारोबार करने लगा है। फिलहाल सेंसेक्स 1.06 फीसदी की गिरावट के साथ 35207 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्ट में 9 अंकों की मामूली गिरावट देखी जा रही है। इसके बाद निफ्टी 10706 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयर एक बार फिर लाल निशान पर कारोबार करने लगे हैं। फार्मा सेक्टर, आॅयल एंड गैस को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।


दोपहर 12 बजे – सेंसेक्स में लगातार 60-70 अंकों की तेजी बरकरार है जबिक निफ्टी 10750 के करीब कराेबार कर रहा है। हालंकि आॅटो इंडेक्स में सुबह से ही बिकवाली का दौर देखने को मिल रहा है। आज वित्तीय स्टाॅक्स में तेजी देखने को मिल रहा है। पीएसयू बैंकों के इंडेक्स में 2 फीसदी की तेजी देखी जा रही है। दिग्गज शेयरों में आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, एसबीआर्इ आैर एचपीसीएल में अच्छी खरीदारी का माहौल देखने को मिल रहा वहीं एमएंडएम, इंडसइंड बैंक अौर एलएंडटी के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।


सुबह 09:30 बजे – पिछले दिन अच्छे कारोबार के बाद अाज हफ्ते दूसरे कारोबारी दिन (मंगलवार) को भी शेयर बाजार की शुरूअात तेजी के साथ हुर्इ। आज शेयर बाजार की शुरुआत में सेंसेक्स 111 अंको की बढ़त के साथ 35320 के स्तर पर खुला वहीं निफ्टी भी 22 अंको की मामूली तेजी के साथ 10737 के स्तर पर खुला। मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरो में भी तेजी देखने को मिल रही है। बीएसर्इ का मिडकैप 43 अंकों की बढ़त के साथ 16695 के स्तर पर आैर स्माॅलकैप 62 अंको की तेजी के साथ 18154 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सीएनएक्स मिडकैप की बात करें तो इसमें भी 23 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही जिसके बाद ये 19890 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। आइटी, आॅटो आैर मेटल सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। सबसे अधिक तेजी फार्मा सेक्टर में देखने को मिल रही है।


दिग्गज शेयरों को हाल

आज के काराेबार में दिग्गज शेयरों में आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, सिप्ला, यस बैंक आैर ल्यूपिन के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं इंडसइंड बैंक, एमएंडएमख्, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज आैर इंफोसिस के शेयरों में बिकवाली देखी जा रही है।

 

एशियार्इ बाजारों तेजी

मंगलावर को क्रुड में नरमी से आज एशियार्इ बाजार में बढत देखने को मिल रही है। जापान के निक्केर्इ 0.31 फीसदी की बढ़त के साथ 22536 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंग सेंग में 360 अंको का उछाल देखने को मिल रहा है जिसके बाद ये 30,355 के स्तर पर ये कारोबार कर रहा है। कोरिया के कोस्पी की बात करें तो इसमें 0.48 फीसदी की बढ़त देखने के मिल रही हैं। इस बढ़त के बाद कोस्पी अब 2473 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। शंघार्इ कंपोजिट भी 0.58 फीसदी बढ़कर 3154 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो