scriptShare Market Today: झूम उठा बाजार, सेंसेक्स 35000 के पार, निफ्टी में भी तेजी | Share Market rally in hope of good q4 results of RIL sensex near 35k | Patrika News

Share Market Today: झूम उठा बाजार, सेंसेक्स 35000 के पार, निफ्टी में भी तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2018 03:18:47 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

सेंसेक्स 35,000 के पार पहुंचा, निफ्टी भी भारी उछाल के साथ 10,732 के स्तर पर।

Share Market

मुंबर्इ। एशियार्इ बााजारों में तेजी के बाद आज घरेलू बाजार में दिनभर तेजी का दौर देखने को मिल रहा है। सुबह से ही तेजी के चलते बीएसर्इ सेंसेक्स 35,000 के नए रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी के शेयरों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां सेंसेक्स 35,014 के स्तर पर कारोबार कर रहा है वहीं दूसरी तरफ निफ्टी भी 10,702 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

दाेपहर 12 बजे – रिलायंस इंडस्ट्रीज के बेहतर नतीजों की उम्मीद में आज शेयर बाजार की जबरदस्त आेपनिंग हु्र्इ। सुबह में शुरू हुर्इ बाजार की तेजी अब भी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही मर्इ के सीरीज की शरुआत भी अच्छी हो गर्इ है। बाजार खुलने के कुछ घंटों के बाद भी सेंसेक्स में 250 अंको की बढ़त देखने को मिल रही हैं। निफ्टी भी 70 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि आइटी सेक्टर में बिकवाली का माहौल देखने को मिल रहा है।

सुबह 11:40 – इस समय तक 250 अंकों की तेजी के साज्ञ 34,961 के स्तर पर कारोबार कर रहा है जबकि निफटी भी अपनी सुबह की बढ़त को बनाए रखा है। फिलहाल निफ्टी 10,688 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। एसबीआइ के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं एचसीएल टेक्नोलाॅजी के शेयरों में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा।

सुबह 09:35 बजे – हफ्ते अंतिम कारोबारी दिन (शुक्रवार) को शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुर्इ। आज शेयर बाजार ने दमदार शुरुआत करते हुए तेजी का रूख अपनाया। 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 276 अंक उछलकर 35,000 के करीब पहुंचा। निफ्टी भी 80 अंको की तेजी के साथ 10,697 के स्तर पर पहुंच गया। मिडकैप आैर स्मालकैप में भी जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसर्इ के मिडकैप में 0.50 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही जबकि स्माॅलकैप भी इतनी ही तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स की बात करें तो ये भी 0.50 फीसदी के बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।


आॅटो सेक्टर गुलजार

हालांकि बाजार में तेजी के बावजूद सेक्टोरियल इंडेक्स में आइटी आैर टेक सेक्टर्स में हल्की कमजोरी देखने को मिल रही है। बाकी सभी सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। लिवाली वाले सेक्टर्स में आॅटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, मेटल आैर आॅयल एंड गैस सेक्टर्स शुमार है। सबसे अधिक तेजी आॅटो, मेटल आैर आॅयल एंड गैस के शेयरों में देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी में 233 अंको की तेजी देखने को मिल रही जिसके बाद ये 25,244 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में तेजी

दिग्ग्ज शेयरों की बात करें तो इसमें आज एक्सिस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, येस बैंक, आइसीअाइसीअाइ बैंक, आयशर मोटर्स आैर अडानी मोटर्स के शेयर में लिवाली का माहौल देखने को मिल रहा है। इनमें 1.64 से 4.11 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि शीर्ष नुकसान वाले शेयरों में भारती एयरटेल, विप्रो, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, टेक महिन्द्रा आैर हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस काॅरपोरेशन के शेयर शामिल हैं। इनमें -0.46 से -1.41 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है।


रुपए में कमजोरी

डाॅलर के मुकाबले रुपए में गिरावट का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा । आज डाॅलर के मुकाबले रुपए में 8 पैसे की तेजी देखने को मिली। इसके बाद आज रुपया 66.83 के स्तर पर खुला। इसके पहले गुरुवार को बैंकों द्वारा डाॅलर के सेलिंग से रुपए में 13 पैसे की गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को डाॅलर के मुकाबले रुपया 66.75 के स्तर पर बंद हुआ। अमरीकी डाॅलर मुकबाले में रुपए में लगातार कमजोरी देखने को मिल रही है। बीते एक हफ्ते में रुपए में आर्इ कमजोरी से अब ये 14 माह के अपने निचले स्तर पर पहुंच गया है। निकट भविष्य में डाॅलर के मुकाबले रुपए में आैर कमजोरी देखने को मिल सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि डाॅलर के मुकाबले रुपया 68 रुपए के स्तर पर पहुंच सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो