scriptShare market Update: रिकवरी का दाैर जारी, सेंसेक्स 33000 के पार | share market rally to recovery sensex near 33000 rupees falls by 5 ps | Patrika News

Share market Update: रिकवरी का दाैर जारी, सेंसेक्स 33000 के पार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2018 02:25:09 pm

Submitted by:

manish ranjan

अाज के शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 32,811 के स्तर काे छुआ वहीं निफ्टी भी 10,049 के स्तर तक लुढ़का।

Share Market

मुंबर्इ। अाज सुबह शेयर बाजार में कमजोर शुरूआत के बाद करीब 10:00 बजे रिकवरी देखने को मिली। दरअसल आज बाजार खुलने के दौरान एशियाइ बाजाराें की मार देखने को मिली। शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 32,811 के स्तर पर पहुंच गया वहीं निफ्टी भी 10,049 के स्तर तक लुढ़क गया। मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयरों में भी बिकवाली देखने को मिल रहा है।


दोपहर 2:15 बजे – फिलहाल शेयर बाजार में पाॅजिटीव संकेत देखने को मिल रहा है। इस समय सेंसेक्स 78 अंक चढ़कर 33,000 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्टी में भी 25 अंको की बढ़त देखने को मिल रही है। फिलहाल निफ्टी 10,119 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं। सबसे ज्यादा लिवाली आइटी सेक्टर में देखने को मिल रही है। भारती इंफ्राटेल के शेयर में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिल रही हैं वहीं वेदांता के शेयर में सबसे ज्यादा बिकवाली देखी जा रही है।


सुबह 10:00 बजे – शुरूआती गिरावट के बाद फिलहाल शेयर बाजार में हल्की रिकवरी देखने को मिल रहा है। इस समय सेंसेक्स 45 अंको की बढ़त के साथ 32,967 के स्तर तक पहुंचने में कामयाब रहा है। वहीं निफ्टी में भी हल्की बढ़त देखने को मिल रही है। सुबह 10:00 बजे निफ्टी 12 अंको की बढ़त के साथ 10,106 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इस समय सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें बीएसइ के मिडकैप इंडेक्स में भी हल्की बढ़त देखने को मिल रहा है। वहीं स्माॅलकैप इंडेक्स में अभी भी गिरावट का दौर देखने को मिल रहा हैं।


फार्मा, मेटल आैर पीएसयू लाल निशान पर

आज के कारोबार में सेक्टोरियल इंडेक्स में भी मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा हैं। आॅटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, आर्इटी आैर आॅयल एंड गैस के शेयर आज हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं एफएमसीजी, फार्मा, मेटल आैर बीएसर्इ पीएसयू सेक्टर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। बैंक निफ्टी भी 42 अंको की गिरावट के साथ 24,245 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


दिग्गज शेयरों का मिलाजुला चाल

आज के दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें भारती इंफ्राटेल, आयशर मोटर्स, बाॅश, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, अडानी पोर्ट्रस, टाटा स्टील, इंफोसिस , बजाज आॅटो आैर हीरो मोटोकाॅर्प के शेयरों में लिवाली देखने को मिल रही है। वहीं नुकसान वाले शेयरों की बात करें तो इसमें सिप्ला, वेदांता, एनटीपीसी , अरबिंदो फार्मा, भारती एयरटेल, कोटक महिन्द्रा, इंडसइंड बैंक के शेयर शामिल है।


5 पैसे कमजोरी के साथ खुला रुपया

आज हफ्ते के दूसरे दिन डाॅलर के मुकाबले रुपए की शुरूआत गिरावट के साथ हुर्इ। आज डाॅलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की गिरावट के साथ 65.22 के स्तर पर खुला। इसके पहले सोमवार को डाॅलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे टूटकर 65.17 के स्तर पर बंद हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो