scriptभारी उतार-चढ़ाव के बाद रिकवरी पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स में 52 अंक की गिरावट | Share Market recovers in last trading hour | Patrika News

भारी उतार-चढ़ाव के बाद रिकवरी पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स में 52 अंक की गिरावट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2020 04:32:33 pm

Submitted by:

manish ranjan

अच्छी रिकवरी के चलते शेयर बाजार मामूली गिरावट पर बंद हुआ है।
बैंक निफ्टी ने दिन के निचले स्तर से करीब 500 अंकों की रिकवरी दिखाई।
 

Share Market

Share Market closing

नई दिल्ली। सुबह की खराब शुरुआत के बाद बुधवार के कारोबारी सत्र के आखिरी दो घंटे में अच्छी रिकवरी के चलते शेयर बाजार मामूली गिरावट पर बंद हुआ है। बीएसई ( BSE ) का सेंसेक्स 52 अंक गिरकर 40,818 पर बंद हुआ। वही एनएसई ( NSE ) के निफ्टी ( nifty ) में 28 अंकों की गिरावट रही और यह 12,025 अंक पर बंद हआ।
क्यों रही बाजार में उठापटक

भारती शेयर बाजार ने आज भारी उठापटक देखने को मिला। जहां US और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के कारण शुरुआत बेहद कमजोरी के साथ हुई। आखिरी 2 घंटों में बाजार ने रिकवरी का रुख किया और दिन के निचले स्तरों से संभलकर बंद हुआ। आज के कारोबारी सत्र में निफ्टी 12000 थामे रखने में कामयाब रहा। जबकि बैंक निफ्टी ने दिन के निचले स्तर से करीब 500 अंकों की रिकवरी दिखाई।
इन सेक्टर पर रही नजर

बुधवार के कारोबारी सत्र में ऑटो, मेटल, तेल-गैस शेयरों पर दबाव बना रहा। वही कैपिटल गुड्स शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली रही। जबकि IT शेयरों में खरीदारी रही। आज बैंक निफ्टी के 12 में से 7 शेयरों में गिरावट रही। वहीं, निफ्टी के 50 में से 29 शेयरों में गिरावट रही। जबकि सेंसेक्स के 30 में से 17 शेयरों में गिरावट रही।
बाजार की गिरावट से सोने में उछाल

शेयर बाजार की गिरावट का फायदा सोने के मिला है। आज सोने ने MCX पर 41291 का रिकॉर्ड स्तर छुआ। बीते दो दिनों में सोने में तेजी का दौर देखने को मिल रहा है। भारतीय वायदा बाजार एमसीएक्स ( MCX ) पर भी बुधवार को सोना-चांदी और कच्चे तेल के वायदा सौदों में जोरदार तेजी आई। घरेलू वायदा बाजार में सोने ( gold ) भाव एक बार फिर नई ऊंचाई पर चला गया है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तकरीबन सात साल के ऊंचे स्तर पर बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो