scriptसेंसेक्स 122 अंक गिरा तो निफ्टी भी 9866 पर पहुंचा, ऑटो सेक्टर सबसे ज्यादा टूटा | Share market slips again Sensex drops by 122 pts while Nifty Reaches 9886 mark | Patrika News

सेंसेक्स 122 अंक गिरा तो निफ्टी भी 9866 पर पहुंचा, ऑटो सेक्टर सबसे ज्यादा टूटा

Published: Aug 10, 2017 10:17:00 am

Submitted by:

manish ranjan

हफ्ते के लगातार चौथे कारोबारी दिन भी सेंसेक्स के 100 अंक गिरन के साथ ही इक्विटी बेंचमार्क में भी गिरावट देखने का मिला।

Share Market

नई दिल्ली। हफ्ते के लगातार चौथे कारोबारी दिन भी सेंसेक्स के 100 अंक गिरन के साथ ही इक्विटी बेंचमार्क में भी गिरावट देखने का मिला। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 122.54 अंक गिरकर 31,675 पर और 50 शेयरों वाला एनएसई निफ्टी 41.55 अंक गिरकर 9,866 पर आ गया। मार्केट खुलते ही फार्मा सेक्टर को छोडक़र सभी इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार शुरू किए हैं। सबसे ज्यादा गिरावट ऑटो सेक्टर में देखने को मिला।
अच्छी कमाई के बाद, टाटा मोटर्स में 4 फीसदी तक बिकवाली देखी गई तो ऑरविन्दो फार्मा में चार फीसदी की लिवाली रही। आयशर मोटर्स, ओएनजीसी, टाटा पावर और एसबीआई के शेयर एक फीसदी तक गिरे।
मिडकैप और स्मालकैप के शेयरों में भी बिकवाली हावी हुई हैं। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी गिरा हैं, जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.5 फीसदी कमजोरी आई हैं। बीएसई का स्मालकैप 0.4 फीसदी लुढक़ा हैं।
निफ्टी बैंक 0.4 फीसदी डाउन रहा। एनएसई के हर एक शेयर के बदले निफ्टी मिडकैप के दो शेयर गिरने के चलते निफ्टी मिडकैप भी 0.7 फीसदी का नुकसान हुआ। बैंक, फाइनेंशियल सर्विस, एफएमसीजी, मेटल, और रियल्टी सेक्टर में कमजोरी देखने का मिल रहा हैं।
दिग्गज शेयरों की बात करें तो निफ्टी में शामिल शेयर्स में से केवल 15 हरें निशान पर तो 36 लाल निशान पर कारोबार कर रहें हैं। सबसे ज्यादा तेजी ऑरोफार्मा, डॉ रेड्डी, सनफार्मा, टेक महिन्द्रा, और टाटा पावर के शेयर्स में हैं। वहीं गिरावट टाटा मोटर डीवीआर, टाटा मोटर्स, एसीसी, वेदांता लिमिटेड और आयशर मोटर्स के शेंयर्स में देखने को मिला।
अंतराष्ट्रीय बाजार में गिरावट के बीच तमाम एशियाई बाजार भी कमजोरी के साथ कारोबार कर रहें हैं। जापान का निक्केई मामूली कमजोरी के साथ 19,736 पर और चीन का शंाघाई 1.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 3240 के स्तर पर पहुुंच गया हैं।
बुधवार को भी शुरूआती कारोबार में में घरेलू बाजार में तेज गिरावट देखने को मिला था। पूरे दिन कारोबार में हलचल देखने को मिला था। अंतराटष्ट्रीय बाजार में लगातार मिले जुले संकेत देखा जा रहा हैं। इसक असर घरेलू बाजार पर भी पड़ रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो