scriptशेयर बाजार में तेजी का दौर जारी, 97 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी भी 10,400 के पार | Share market surges up, sensex rally upto 34000 | Patrika News

शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी, 97 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी भी 10,400 के पार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2018 12:19:11 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

आज बाजार की शुरूआत में 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 111 अंको की तेजी के साथ 33,899 के स्तर पर खुला ।

Share Market

नर्इ दिल्ली। आज दोपहर तक शेयर बाजार में बढ़त का दौर लगातार देखने को मिल रहा है। दाेपहर करीब 12:10 बजे प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स में 97 अंको की बढ़त देखने को मिल रही। इसके बाद सेंसेक्स 33,888 के स्तर पर पहुंच गया है। निफ्टी भी 25 अंक चढ़कर 10,404 के स्तर पर कारोबार कर गया है। इस समय सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर्स में देखने को मिल रही है वहीं कैपिटल गु्ड्स के शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखी जा रही है। हालांकि फिलहाल बीएसर्इ के मिडकैप आैर स्माॅलकैप के शेयर लाल निशान पर पहुंच गए हैं। जबकि सीएनएक्स निफ्टी में अभी भी हरे निशान को पर कारोबार करने में कामयाब है।

 

इसके पहले आज आज मंगलवार को हफ्ते के दूसरे दिन भी शेयर बाजार की शुरूअात तेजी के साथ हुर्इ। फ्री ट्रेड को लेकर चीन के बयान के बाद से वैश्विक बाजारों में अच्छा माहौल देखने को मिल रहा, जिसके बाद घरेलू शेयर बाजार में अच्छे संकेत देखने को मिल रहे हैं। आज बाजार की शुरूआत में 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 111 अंको की तेजी के साथ 33,899 के स्तर पर खुला । जबकि निफ्टी 37 अंको की तेजी के साथ 10,416 के स्तर पर खुला। हिंडाल्को, नाल्को आैर वेदांता के शेयरों में 5 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली। बीएसर्इ के मिडकैप आैर स्माॅलकैप में अच्छी खरीदारी देखी जा रही है। सीएनएक्स मिडकैप की बात करें तो इसमें भी तेजी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है।


सुबह 09:35 बजे – आज बाजार में अच्छी शुरूआत के बाद सेंसेक्स आैर निफ्टी में तेजी बरकरार है। सेंसेक्स 147 अंको की तेजी के साथ 33,935 के स्तर पर कारोबार कर रहा वहीं निफ्टी भी 35 अंको की तेजी के साथ 10,413 के स्तर पर कारोबार कर रहा। फिलहाल मिडकैप अौर स्माॅलकैप के शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें – RBI के सवालों के बाद एक्सिस बैंक की सीर्इआे शिखा शर्मा के कार्यकाल में कटौती
सेक्टोरियल इंडेक्स में केवल आॅयल एंड गैस आैर आॅटो के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे है। जबकि, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आर्इटी, मेटल आैर पीएसयू के शेयरो में लिवाली देखने को मिल रही हैं। सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर में देखने को मिल रही हैं। बैंक निफ्टी भी 118 अंको की तेजी के साथ 25,211 के स्तर पर कारोबार कर रहा हैं।

यह भी पढ़ें – सार्वजनिक क्षेत्र के 11 बैंको पर RBI की निगरानी, छोटी कंपनियों को हो रहा नुकसान

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, वेदांता, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, सिप्ला, अडानी पोर्ट्स, एलएंडटी आैर कोटक महिन्द्रा के शेयरों में मुनाफावसूली देखी जा रही है। इनमें 3.86 फीसदी तक तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ नुकसान वाले शेयरो में भारत पेट्रोलियम, विप्रो, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन, एमएंडएम, हीरो मोटोकाॅर्प, इंफोसिस आैर मारूति सुजुकी के शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – Youtube इकट्ठा कर रहा आपके बच्चे के बारे में जानकारी
रुपए की मजबूत शुरूआत

आज हफ्ते के दूसरे दिन की शुरूआत रुपए में बढ़त के साथ हुर्इ। आज बाजार के शुरूअात मे डाॅलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की बढ़त के साथ 64.87 के स्तर पर खुला। इसके पिछले दिन डाॅलर के मुकाबले रुपया 06 पैसे की गिरावट के साथ 65.02 पर बंद हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो