scriptShare Market Today: सपाट स्तर पर खुला निफ्टी, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्स | Share Market Today Nifty 50 opens flat sensx plunges 200 points | Patrika News

Share Market Today: सपाट स्तर पर खुला निफ्टी, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्स

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2019 10:19:06 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

27 फीसदी तक लुढ़के यस बैंक के शेयर्स।
अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर।
मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में भी बिकवाली।

Share Market

Sensex, Nifty down as global market fall due to Corona havoc in Europe

नई दिल्ली। बीते दिन यानी सोमवार को घरेलू शेयर बाजार बंद होने के बाद आज यानी सोमवार को सपाट स्तर पर खुला। मंगलवार के दिन के शुरुआत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 60 अंक लुढ़ककर 39,007 के स्तर पर खुला। थोड़े देर तक कारोबार करने के बाद सेंसेक्स में यह गिरावट बढ़कर 200 अंकों की हो गई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 भी 27 अंक फिसलकर 11,727 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में गिरावट वाले शेयर्स में मारुति सुजुकी, यस बैंक, भारती इन्फ्राटेल, इंडसइंड बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, डीएचएफएल के शेयर्स हैं। वहीं बढ़त के साथ कारोबार करने वाले शेयर्स में ओएनजीसी, ग्रासिम इंडसट्रीज, टेेक महिंद्रा और विप्रो शामिल हैं।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी लाल निशान पर

मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी आज लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 202 अंकों की गिरावट के साथ 14,610 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, बीएसई का मिडकैप इंडेक्स भी 216 अंक लुढ़ककर 14,847 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो यह भी आज 274 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 17,453 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स में बिकवाली

दिन के खराब शुरुआत के बाद आज आईटी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और टेक सेक्टर्स को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। सबसे अधिक बढ़त आईटी सेक्टर्स में नजर आ रही है। लाल निशान पर कारोबार करने वाले सेक्टर्स की बात करें तो इसमें ऑटो, एफएमसीजी, कैपिटल गुड्स, फार्मा, मेटल, पीएसयू, रियल एस्टेट, एंटरटेनमेंट और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल हैं। बैंक निफ्टी पर नजर डालें तो इसमें भी 404 अंकों की भारी गिरावट देखने को मिल रही, जिसके बाद यह 29,609 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बैंकिंग सेक्टर में सबसे अधिक गिरावट यस बैंक में दिख रही जो करीब 27 फीसदी लुढ़ककर कारोबार कर रहा है।


वैश्विक बाजार में अच्छी खरीदारी नहीं

वैश्विक बाजार पर नजर डालें तो बीते दिन के कारोबार के बाद डाओ जोंस व नैस्डेक सपाट स्तर पर बंद हुए हैं। एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई 48 अंक लुढ़ककर 22,258 के स्तर पर, चीन का हैंग सेंग भी 144 अंक गिरकर 29,748 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। कोरिया के कोस्पी भी 11 अंक लुढ़ककर कारोबार कर रहा है। हालांकि, शांघाई कम्पोजिट में 13 अंकों की मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो