Share Market Today: 235 अंक लुढ़ककर खुला सेंसेक्स, निफ्टी 11 हजार के नीचे फिसला

Share Market Today: 235 अंक लुढ़ककर खुला सेंसेक्स, निफ्टी 11 हजार के नीचे फिसला

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Aug, 16 2019 09:43:40 AM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 09:44:29 AM (IST) बाजार

  • इंडियाबुल्स के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट।
  • एशियाई बाजार में मिलेजुले कारोबार के बाद लुढ़का घरेलू बाजार।
  • अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे।

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में मिलेजुले रुख के बाद शुक्रवार को सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 235 अंक लुढ़ककर 37,076 के स्तर पर खुला। जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 74 अंकों की गिरावट के साथ 10,955 के स्तर पर खुला।

हालांकि आज शुरुआती कारोबार टीसीएस और यस बैंक के शेयरों में तेजी दर्ज की जा रही है। वहीं, शुरुआती कारोबार में गिरावट वाले शेयरों में हीरो मोटोकॉर्प, वेदांता और टाटा स्टील के स्टॉक्स शामिल हैं। इंडियाबुल्स हाउसिंग के शेयरों में आज 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की जा रही है।


मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में भी बिकवाली

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी आज लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेंक्स 36 अंकों की गिरावट के साथ और स्मॉलकैप इंडेक्स 8 अंकों की गिरावट के साथ खुला। सीएनएक्स मिडकैप में 86 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही।


अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर

बेंचमार्क इंडेक्स में गिरावट के बाद कैपिटल गुड्स और आईटी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सबसे अधिक बिकवाली मेअल और ऑटो सेक्टर में दर्ज की जा रही है। बैंक निफ्टी भी 200 अंक लुढ़ककर 27,819 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


एशियाई बाजार में मिलाजुला संकेत

पिछले कारोबारी सत्र में अमरीकी बाजार मिलेजुले कारोबार के साथ बंद हुये हैं। अमरीका बाजारों के बाद एशियाई बाजार में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। हालांकि, एसजीएक्स निफ्टी बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आ रहा है। जापान का प्रमुख इंडेक्स निक्केई 0.09 फीसदी बढ़कर 20,424 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। एशियाई बाजार में हैंग सेंग, ताइवान इंडेक्स और शंघाई कम्पोजिट हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं, लाल निशान पर कारोबार करने वाले इंडेक्स में सट्रेट टाइम्स और कोरिया का कोस्पी शामिल है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned