scriptलोअर सर्किट के बाद हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, जानें कितनी हुई बढ़त | share market witnessed historical recovery closed at green mark | Patrika News

लोअर सर्किट के बाद हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, जानें कितनी हुई बढ़त

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2020 04:09:01 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

बाजार ने जिस तरह उछाल मारा उसे अब तक की सबसे बड़ी INTRA-DAY रिकवरी बताया जा रहा है । उस वक्त निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में तेजी के साथ निफ्टी 10000 के ऊपर ट्रेड कर रहा था ।

share market

SHARE MARKET

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। पूरी दुनिया के बाजार कोरोना से सहम गए हैं। आज बाजार खुलने के महज 5 मिनट बाद ही निफ्टी पर लोअर सर्किट लग गया। हालांकि 45 मिनट के ब्रेक के बाद सर्किट खुलने पर बाजार में शानदार रिकवरी देखने को मिली । और आखिरकार सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर बंद होने मे कामयाब रहें।

सेंसेक्स दिन के निचले स्तर 4,714 अंक चढ़कर 34103 के ऊपरी स्तर पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी दिन के निचले स्तर 1,400 अंक सुधरकर 9955 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं बैंक निफ्टी निचले स्तर से 3,815 अंक की बढ़त लेकर बंद हुआ है।

कोरोना की चपेट में ग्लोबल मार्केट, जापान समेत ऑस्ट्रेलिया और साउथ कोरिया मार्केट में लाखों करोड़ का नुकसान

अगर पूरे सप्ताह के कारोबार पर नजर डालें इस हफ्ते सेंसेक्स में 9.6% गिरावट देखने को मिली जबकि इस हफ्ते निफ्टी 9.8% गिरा है। वहीं इस हफ्ते बैंक निफ्टी 10% नीचे, मिडकैप इंडेक्स 11.2% गिरा है। इस हफ्ते मेटल इंडेक्स 14.1% की गिरावट देखने को मिली जबकि PSU बैंक इंडेक्स 13.4% नीचे फिसले। वहीं इस हफ्ते IT इंडेक्स में 14.3% की गिरा रही।

पाकिस्तानी स्टॉक मार्केट में कोरोना की एंट्री, जानें कितने का हुआ नुकसान

आपको बता दें कि 1 बजे के करीब में बाजार ने जिस तरह उछाल मारा उसे अब तक की सबसे बड़ी INTRA-DAY रिकवरी बताया जा रहा है । उस वक्त निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में तेजी के साथ निफ्टी 10000 के ऊपर ट्रेड कर रहा था । ध्यान देने वाली बात ये है कि ये रिकवरी सिर्फ इंडियन शेयर मार्केट नहीं बल्कि ग्लोबल लेवल पर ये रिकवरी देखने को मिली । डाओ फ्यूचर्स 1000 अंक सुधरा तो वहीं एशियाई बाजारों में भी 5 फीसदी का सुधार देखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो