scriptबाजार में सुस्ती, सेंसेक्स और निफ्टी की सपाट चाल | Slowdown in market Sensex and Nifty at flat move | Patrika News

बाजार में सुस्ती, सेंसेक्स और निफ्टी की सपाट चाल

Published: Aug 04, 2017 12:01:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 43 अंक कि गिरावट के साथ 32,194 पर और एनएसई निफ्टी भी 10 अंको की गिरावट के साथ 10,003 पर खुला।

नई दिल्ली। शुक्रवार को मार्केट खुलने के साथ ही इक्विटी बेंचमार्क लगातार तीसरे दिन भी गिरावट देखने को मिला। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 43 अंक कि गिरावट के साथ 32,194 पर और एनएसई निफ्टी भी 10 अंको की गिरावट के साथ 10,003 पर खुला।
सन फार्मा, डॉ रेड्डीज लैब्स, ल्यूपिन, सिप्ला, ऑरबिन्दो फार्मा, अंबुजा सीमेंट्स, ओएनजीसी, भारती एयरटेल, एचडीएफसी, हीरो मोटोकॉर्प, और येस बैंक में 2 फीसदी की दो फीसदी की गिरावट देखने को मिली। यूएसएफडीए से बैंगलोर प्लांट के लिए 10 ऑब्जर्वेशन के बाद बायोकॉन में 10 फीसदी का उछाल देखने को मिला।
आइओसी, टाटा मोटर्स, बीपीसीएल, एचयूएल, टेक महिन्द्रा, कोल इंडिया, ऐक्सिस बैंक, इंफोसिस, गेल, एचपीसीएल, और विप्रा मेें भी 2 फीसदी का गेन का हुआ।

निफ्टी मिडकैप 0.3 फीसदी तक नीचे दिखा। कैडिला हेल्थकेयर, स्ट्राइड्स, टोरेंट फार्मा, ग्लेनमार्क फार्मा, एमआरएफ, श्री टायर्स, टाईटन, और अपोलो टायर्स के शेयर 4 फीसदी तक गिरे।
एशियाई बाजारों में लगातार उठा पटक देखने को मिल रहा हैं। जून 2017 के समाप्त तिमाही के दिखे घाटे के बाद रामको सिस्टम और कोकूयो कैमलिन के शेयर क्रमश: 4 और 8 फीसदी तक गिर गए। बीते तिमाही में रामको सिस्टम को 8.8 करोड़ मुनाफे के मुकाबले 3 करोड़ का नुकसान हुआ हैं। इस साल कंपनी का रेवेन्यू 110 करोड़ का रहा। रामको कोकूयो को भी पहले क्वार्टर में 1.25 करोड़ का नुकसान हुआ। इस कंपनी का पिछले साल का रेवेन्यू 12 फीसदी गिरकर 107 करोड़ का हो गया।

निफ्टी के 29 कंपनियों के स्टाक्स में बढ़त देखने का मिल रही है। आईओसी के नतीजे मार्केट के अनुमानों से बेहतर दिख रहे हैं। इस कंपनी के स्टॉक्स में करीब 5 फीसदी तक तेजी देखने को मिला। वेदांता के स्टॉक्स में भी 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिला। इसके अलावा केवल 6 स्टॉक्स में ही 1 या उससे अधिक फीसदी की बढ़त देखने को मिला। निफ्टी के 8 स्टॉक्स में एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिला। सन फार्मा और टाटा पावर के शेयर दो फीसदी तक गिरे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो