scriptQ3 में SAIL को हुआ 616 करोड़ का मुनाफा, रेवेन्यू में भी हुई बढ़ोतरी | steel authority of india net profit increase in q3 with 616 crore | Patrika News

Q3 में SAIL को हुआ 616 करोड़ का मुनाफा, रेवेन्यू में भी हुई बढ़ोतरी

Published: Feb 08, 2019 05:27:40 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) का तीसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 616 करोड़ रुपए हो गया है।

sail

SAIL को हुआ 616 करोड़ का मुनाफा, रेवेन्यू में भी हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) का तीसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 616 करोड़ रुपए हो गया है। वहीं, पिछले साल की यह 43 करोड़ रुपए रहा था और कंपनी का प्रॉफिट मौजूदा वित्त वर्ष की पिछली तिमाही के 554 करोड़ रुपए के मुकाबले भी 11 फीसदी बेहतर रहा है।


मुनाफे में हुई बढ़ोतरी

सेल (SAIL) ने जानकारी देते हुए बताया कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 3 फीसदी की ग्रोथ के साथ कुल 15,660 करोड़ रुपए का कारोबार किया गया है। वहीं, पिछले साल इसी अवधि में 15,190 करोड़ रुपए रहा था। इस साल मुनाफे में बढ़ोतरी हुई है।


आगे भी होगा मुनाफा

आपको बता दें कि इस वित्त वर्ष में अक्टूबर-दिसंबर में कंपनी के नेट प्रॉफिट और एबिट्डा में भी अच्छी ग्रोथ दर्ज की गई थी, जिसका सीधा फायदा कंपनी को इस तिमाही में मिला और आगे भी कंपनी के बिजनेस में टिकाऊ ग्रोथ के संकेत मिल रहे हैं।


उत्पादन बढ़ाने पर दिया जा रहा जोर

कंपनी के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि देश की सबसे बड़ी सरकारी इस्पात कंपनी को लोगों ने काफी सराहा है, जिससे न सिर्फ हमारा मुनाफा बढ़ा है बल्कि देश की लोगों का भी हम पर विश्वास बढ़ा है। साथ ही स्थापित सभी इकाइयों और सुविधाओं की निर्धारित क्षमता को हासिल करने के लक्ष्य के साथ उत्पादन बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो