scriptशेयर बाजार का शानदार सफर जारी, सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉर्ड | Stock market continues its great journey, Sensex sets new record | Patrika News

शेयर बाजार का शानदार सफर जारी, सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉर्ड

Published: Dec 14, 2020 09:50:04 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सेंसेक्स खुलते ही रिकॉर्ड 46,346 अंकों की ओर भागा, निफ्टी 13600 अंकों की ओर
ऑयल सेक्टर, मेटल और फार्मा सेक्टर के दम पर शेयर बाजार में देखने को मिल रही तेजी

Stock market continues its great journey, Sensex sets new record

Stock market continues its great journey, Sensex sets new record

नई दिल्ली। आज शेयर बाजार खुलते ही नए स्तर की ओर पहुंच गया। मौजूदा समय में सेंसेक्स 46,350 अंकों के करीब कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 13600 अंकों की ओर बढ़ रहा है। वास्तव में विदेशी शेयर बाजारों का असर और क्रूड ऑयल के दाम में तेजी के कारण शेयर बाजार में जोश देखने को मिल रहा है। उसके अलावा मेटल सेक्टर और फार्मा सेक्टर में भी तेजी देखने को मिल रही है। जानकारों की मानें तो शेयर बाजार में तेजी पूरे दिन इसी तरह की देखने को मिल सकती है। इसकी एक और वजह भी है। आज से बजट पर एफएम की ओर से डिस्कशंस शुरू हो रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि देश का बजट कोरोना के बीच फरवरी में संसद के पटल पर रख दिया जाएगा।

शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड
आज शेयर बाजार फिर से नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 243.98 अंकों की तेजी के साथ 46342.99 अंकों पर कारोबार कर रहा है। जबकि आज कारोबारी सत्र के दौरान रिकॉर्ड 46,346 अंकों पर पहुंच गया था। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 74.30 अंकों की तेजी के साथ 13,588.15 अंकों पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी भी रिकॉर्ड अंकों पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Video: गाय का गोबर, फल और सब्जियां, पहली बार कुछ यह सामान लेकर रवाना होगा मालदीव के लिए पहला कार्गो शिप

सेक्टोरल इंडेक्स में हरियाली
वहीं दूसरी ओर सेक्टोरल इंडेक्स में हरियाली देखने को मिल रही है। फार्मा सेक्टर 136 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर ऑयल सेक्टर में 131 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है। मेटल 161 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। बैंक एक्सचेंज 167 अंक, एफएमसीजी 71 अंक, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 135 अंक, कैपिटल 116 अंक, ऑटो 98 अंक, आईटी 49 अंक और टेक सेक्टर में 26 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- क्रूड ऑयल 50 डॉलर के पार, भारत में फिर भी राहत जारी, जानिए कितने चुकाने होंगे पेट्रोल डीजल के दाम

फार्मा और ऑयल कंपनियों के शेयरों में तेजी
सिपला के शेयरों में करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि कोल इंडिया में 3.65 फीसदी, ओएलजीसी 3.10 फीसदी, टाटा स्टील 2.48 फीसदी और आईओसी के शेयरों में 1.76 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो आयशर मोटर्स, टेक महिंद्रा और एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के शेयरों में एक फीसदी की गिरावट है। जबकि विप्रो 0.59 फीसदी और बजाज ऑटो 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो