scriptकंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल | Stock market News: this week companies result will affect stock market | Patrika News

कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2018 11:02:23 am

Submitted by:

Manoj Kumar

बीते सप्ताह उच्चतम अंकों की रिकॉर्ड बनाने के बाद इस सप्ताह शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही परिणामों पर निर्भर करेगी।

Sensex

कंपनियों के तिमाही नतीजों तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

नई दिल्ली। बीते सप्ताह नए रिकॉर्ड बनाने वाले शेयर बाजार की अगले सप्ताह चाल प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, कंपनियों के अप्रैल-जून तिमाही नतीजों, मॉनसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) की ओर से किए गए निवेश, डॉलर के प्रति रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। आपको बता दें कि बीते सप्ताह शेयर बाजार के प्रमुख बाजार सेंसेक्स ने अब तक का उच्चतम 37500 अंकों का आंकड़े को पार कर लिया। निफ्टी ने भी 11300 अंकों से पार का रिकॉर्ड बनाए रखा।
इस सप्ताह इन कंपनियों के नतीजे आएंगे

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे सोमवार (6 अगस्त) को जारी होंगे। महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे मंगलवार (7 अगस्त) को जारी करेगी। सिप्ला, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, ल्यूपिन और साइमंस की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे बुधवार (8 अगस्त) जारी किए जाएंगे। अरविन्दो फार्मा और आइशर मोटर्स अपने अप्रैल-जून तिमाही नतीजों को गुरुवार (9 अगस्त) को जारी करेंगे। गेल (इंडिया), हिंडाल्को इंडस्ट्रीज और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे शुक्रवार (10 अगस्त) को जारी करेंगे।
अमरीका के गैर कृषि वेतन आंकड़ों से भी प्रभावित होगा बाजार

वैश्विक मोर्चे पर, अमरीका में जुलाई के गैर-कृषि वेतन आंकड़े और बेरोजगारी के आंकड़े शुक्रवार (3 अगस्त) को भारतीय शेयर बाजार बंद होने के बाद जारी किए गए, जिसका प्रभाव सोमवार को बाजार खुलने पर दिखाई देगा। अमरीकी मार्किट कंपोजिट और मार्किट सर्विसेज पीएमआई का जुलाई का आंकड़ा शुक्रवार (3 अगस्त) को जारी किया गया। जापान की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) की दूसरी तिमाही के आंकड़े शुक्रवार (10 अगस्त) को जारी किए जाएंगे। अमरीकी मुद्रास्फीति का जुलाई का आंकड़ा भी शुक्रवार (10 अगस्त) को ही जारी किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो