आर्थिक आंकड़े और तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

आर्थिक आंकड़े और तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

| Publish: Oct, 28 2018 12:53:52 PM (IST) बाजार

अगले सप्ताह निवेशकों की नजर सबसे ज्यादा वाहन कंपनियों पर रहेंगी। इस सप्ताह कई कंपनियां अपनी अक्टूबर में हुई बिक्री के आंकड़े जारी करेंगी।

नई दिल्ली। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के प्रति रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतें मिलकर तय करेंगी। अगले सप्ताह वाहन कंपनियों पर निवेशकों की विशेष नजर रहेगी, क्योंकि कंपनियां अपनी अक्टूबर में हुई बिक्री के आंकड़े गुरुवार (1 नवंबर) से जारी करेंगी।

अगले सप्ताह इन कंपनियों के नतीजे आएंगे

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन, कोलगेट-पामोलिव (इंडिया), टाटा पॉवर कंपनी और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपनी जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे सोमवार (29 अक्टूबर) को जारी करेंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा और टेक महिंद्रा अपने जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे मंगलवार (30 अक्टूबर) को जारी करेंगे। अदाणी पॉवर, डाबर इंडिया, लार्सन एंड टूब्रो, ल्यूपिन, टाटा मोटर्स और वेदांता के जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा बुधवार (31 अक्टूबर) को की जाएगी।

अवसंरचना विकास के आंकड़े 31 अक्टूबर को

हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉपोरेशन और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन अपने जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा गुरुवार (1 नवंबर) को करेंगे। एक्सिस बैंक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, एनटीपीसी और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया अपने जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा शुक्रवार (2 नवंबर) को करेंगे। आर्थिक मोर्चे पर, देश के अवसंरचना विकास के सितंबर के आंकड़ों की घोषणा बुधवार (31 अक्टूबर) को की जाएगी। देश में अगस्त में साल-दर-साल आधार पर अवसंरचना विकास में अगस्त में 4.2 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई ती, जबकि जुलाई में यह 7.3 फीसदी पर था।

जापान के बेरोजगारी के आंकड़े 30 अक्टूबर को

निक्केई मैनुफैक्चरिंग पीएमआई (पर्चेजिंग मैनेजर्स सूचकांक) के अक्टूबर के आंकड़ों की घोषणा गुरुवार (1 नवंबर) को की जाएगी। निक्केई इंडिया मैनुफैक्चरिंग पीएमआई सूचकांक सितंबर में 52.2 पर था, जबकि इसके एक महीने पहले यह तीन महीने के सबसे निम्नतम स्तर 51.7 पर था। विदेशी मोर्चे पर, जापान की बेरोजगारी के सितंबर के आंकड़ों की घोषणा मंगलवार (30 अक्टूबर) को की जाएगी। जापान की बेरोजगारी दर अगस्त में 2.4 फीसदी थी, जबकि इसके पिछले महीने यह 2.5 फीसदी रही थी। चीन की काइशिन मैनुफैक्चरिंग पीएमआई का अक्टूबर का आंकड़ा गुरुवार (1 नवंबर) को जारी किया जाएगा। काइशिन चायना जनरल मैनुफैक्चरिंग पीएमआई सितंबर में पिछले 16 महीनों के निम्नतम स्तर 50 पर थी, जबकि इसके पिछले महीने यह 50.6 पर थी। इस सूचकांक में 50 से कम का आंकड़ा मंदी का तथा 50 से अधिक का आंकड़ा तेजी का संकेत है।

अमरीका के आईएसएम मैनुफैक्चरिंग पीएमआई के आंकड़े 1 नवंबर को

अमरीका के आईएसएम मैनुफैक्चरिंग पीएमआई के अक्टूबर के आंकड़ों की घोषणा गुरुवार (1 नवंबर) को की जाएगी। इंस्टीट्यूट फॉर सप्लाई मैनेजमंट के मैनुफैक्चरिंग पीएमआई सितंबर में गिरकर 59.8 पर था, जबकि अगस्त में यह 61.3 पर था, जोकि साल 2004 के मार्च के बाद से सबसे अधिक था। अमरीका में बेरोजगारी के अक्टूबर के आंकड़ों की घोषणा शुक्रवार (2 नवंबर) को की जाएगी। सितंबर में अमरीका की बेरोजगारी दर गिरकर 3.7 फीसदी थी, जोकि इसके पिछले दो महीनों में लगातार 3.9 फीसदी रही थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned