scriptइस दिग्गज नेता ने दिया पेट्रोल 19 रुपए सस्ता करने का फॉर्मूला | This big leader give new formula to reduce petrol price by 19 rupees | Patrika News

इस दिग्गज नेता ने दिया पेट्रोल 19 रुपए सस्ता करने का फॉर्मूला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2018 05:19:54 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

कच्चे तेल की कीमतों में कटौती के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर हैं।

Petrol and diesel

इस दिग्गज नेता ने दिया पेट्रोल 19 रुपए सस्ता करने का फॉर्मूला

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट के बाद भी पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर बना हुआ है। हर कोई अपने तरीके से पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने की बात कह रहा है। इस बीच दक्षिण के एक कद्दावर नेता ने पेट्रोल की कीमतों में 19 रुपए तक की कटौती करने का फॉर्मूला बताया है। पीएमके के संस्थापक एस. रामदास ने शनिवार को चेन्नई में कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट के बावजूद पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें ऊंची रखना डाका डालने जैसा है।
67.84 रुपए प्रति लीटर पर बिके पेट्रोल

रामदास ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत तीन अक्टूबर के 77.96 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से 22.87 फीसदी घटकर 60.13 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल के दाम में गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आनुपातिक कमी आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: 19.34 रुपए और 18.20 रुपए प्रति लीटर की कटौती होनी चाहिए और इनकी खुदरा कीमतें क्रमश: 67.84 रुपए और 61.37 रुपए प्रति लीटर होनी चाहिए।
तेल की कीमतें तय करने का विवरण नहीं दे रही आईओसीएल

उन्होंने कहा कि एक नवंबर 2017 को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 60 डॉलर प्रति बैरल थी, जो वर्तमान मूल्य के समान है। रामदास ने कहा कि एक नवंबर 2017 को पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें क्रमश: 71.65 रुपए और 60.79 रुपए प्रति लीटर थीं। आपको बता दें कि चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल 80.90 रुपए प्रति और डीजल 76.72 रुपए प्रति लीटर था। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन आमतौर पर तेल की खुदरा कीमत तय करने का विवरण देता है, लेकिन तेल कंपनी 29 अक्टूबर के बाद इस संबंध में कोई विवरण नहीं दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो