scriptडाटामैटिक्स के शेयर ने 3 दिन में दिया 65% का मुनाफा, क्या वजह जानने के बाद करेंगे निवेश? | this company stock gave profit of 65% in 3 days will you invest after knowing reason? | Patrika News

डाटामैटिक्स के शेयर ने 3 दिन में दिया 65% का मुनाफा, क्या वजह जानने के बाद करेंगे निवेश?

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2021 05:29:53 pm

Submitted by:

Dhirendra

 
कोरोना की महामारी के बाद कंपनियां अपने कामकाज को डिजिटल बनाने पर ज्यादा निवेश कर रही हैं। इसका फायदा आईटी आधारित कंपनियों को ज्यादा मिल रहा है। डाटामैटिक्स भी उन्हीं कंपनियों में से एक है।

 profitable share
नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से सेबी ( SEBI ) में लिस्टेड कुछ कंपनियों के शेयरों में खासा उछाल देखने को मिल रहा है। डाटामैटिक्स ग्लोबल सर्विसेज ( Datamatics Golabal Services ) भी ऐसी ही कंपनियों में शामिल है। डीजीएस के शेयर में सिर्फ तीन कारोबारी सत्र में 65 फीसदी मुनाफा दिया है। सोमवार को भी बाजार खुलते ही इस शेयर में शानदार तेजी दिखी। बाद में 20 फीसदी चढ़ने के बाद इसमें अपर सर्किट ( Upper Circuit ) लग गया। बाजार बंद होने पर यह शेयर 300.50 रुपए पर बंद हुआ।
यह भी पढ़ें

अडानी ग्रुप की कंपनियों के लिए बुरी खबर, SEBI और DRI ने शुरू की जांच, शेयर हुए धड़ाम

14 जुलाई को 182 के भाव पर बंद हुआ था शेयर

इससे पहले 14 जुलाई को इस शेयर का भाव 182 रुपए पर बंद हुआ था। इसका मतलब यह है कि गुरुवार से लेकर सोमवार के तीन कारोबारी सत्र में यह शेयर 65 फीसदी चढ़ चुका है। खास बात यह है कि सोमवार को इस शेयर में अपर सर्किट लगा। जबकि शेयर बाजार पर खासा दबाव रहा। सोमवार को बीएसई का सेंसेक्स ( Sensex ) 586.66 अंक यानी 1.10 फीसदी गिरकर 52,553 रुपए पर बंद हुआ। कुल मिलाकर सोमवार को डाटामैटिक्स ( Datamatics ) के कारोबारी वॉल्यूम में 5 गुना रहा। इस शेयर में 30 लाख से ज्यादा शेयरों का कारोबार हुआ। यह कंपनी के कुल शेयरों का 5.2 फीसदी है।
ये है शेयरों में उछाल की वजह

डीजीएस की ओर से बताया गया है कि उसके शेयरों के भाव और कारोबारी वॉल्यूम में उछाल की वजह बाजार की स्थितियां हैं। पिछले कुछ दिनों में आईटी सेवा आधारित सर्विस ( ITeS) मिडकैप कंपनियों के शेयरों में उछाल दिखा है। डाटामैटिक्स कई तरह की आईटी सेवाएं ( IT Services ) देती है। इनमें बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग सर्विस और बिग डाटा एनालिसिस शामिल हैं। ये सभी सेवाएं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( AI ) आधारित हैं।
इस बारे में आईटी क्षेत्र के जानकारों का कहना है कि कोरोना की महामारी के बाद कंपनियां अपने कामकाज को डिजिटल बनाने पर ज्यादा निवेश कर रही हैं। इसका फायदा डाटामैटिक्स जैसी कंपनियों को मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो