script

तेल की कीमतों में इजाफा जारी, पेट्रोल पर 12 पैसे आैर डीजल पर बढ़े 28 पैसे प्रति लीटर दाम

Published: Oct 12, 2018 07:14:22 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज देश के चार महानगरों में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे आैर डीजल में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।

Petrol-diesel price

तेल की कीमतों में इजाफा जारी, पेट्रोल पर 12 पैसे आैर डीजल पर बढ़े 28 पैसे प्रति लीटर दाम

नर्इ दिल्ली। क्रूड आॅयल आैर डाॅलर की कीमत में कमी आने के बाद भी भारतीय पेट्रोललियम कंपनियों की अोर से पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में राहत नहीं दी गर्इ। खासकर डीजल में फिर बड़ा इजाफा किया गया। इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन लिमिटेड की आेर से जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे आेर डीजल की कीमतों में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। आपको बता दें कि जब से वित्त मंत्री ने केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी में कमी का एेलान किया गया है तब से अब पेट्रोलियम कंपनियों की आेर से डीजल पर करीब दो रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। आइए अापको भी बताते हैं कि आज पेट्रोलियम कंपनियों की आेर से किए गए इजाफे के बाद आपके शहर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम कितने हो जाएंगे।

डीजल पर बढ़े 28 पैसे प्रति लीटर
शुक्रवार को आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश में डीजल पर 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया। देश के चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 28 पैसे का इजाफा किया गया है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.90 आैर 76.75 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया है। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम 29 पैसे इजाफे के साथ 78.51 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद वहां पर डीजल के दाम 79.20 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल पर 12 पैसे प्रति लीटर
अार्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोन के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में में पेट्रोल के दाम क्रमशः 82.84, 84.31 87.94 आैर 85.73 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो