script

तेल की कीमतों में इजाफा जारी, पेट्रोल पर 12 और डीजल में 16 पैसा प्रति लीटर बढ़े दाम

Published: Oct 02, 2018 09:24:11 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश में पेट्रोल में 12 पैसे प्रति लीटर की वद्धि की गई है। वहीं डीजल में 16 पैसा प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।

Petrol Pump

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार जारी है। रोजाना दाम बढऩे से पेट्रोल और डीजल के दाम न स्तर पर पहुंच गए हैं। दो अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा किया गया है। जहां पेट्रोल में 12 पैसे प्रति लीटर की वद्धि की गई है। वहीं डीजल में 16 पैसा प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद देश में पेट्रोल के दाम 91 रुपए प्रति लीटर से ऊपर चले गए हैं। वहीं दिल्ली में डीजल के दाम 75 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हो गए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि गांधी जयंति के दिन देशवासियों को पेट्रोल और डीजल का कितना भुगतान करना होगा।

पेट्रोल में बढ़े 12 पैसा प्रति लीटर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 12 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 12 पैसा लीटर की बढ़ोतरी की गई। जिसके बाद चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 83.85, 85.65 और 91.20 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 13 पैसा प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 87.18 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 16 पैसा प्रति लीटर का इजाफा
आज देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 16 पैसा प्रति लीटर का इजाफा किया गया। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 16 पैसा प्रति लीटर का इजाफा किया गया। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 75.25 और 77.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 17 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 79.89 और 79.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैैं।

अभी और बढ़ेंगे दाम
पेट्रोल और डीजल के दाम में अभी और इजाफा होने के आसार हैं। जानकारों की मानें तो ईरान पर प्रतिबंध के बाद ऑयल इंपोर्ट में और ज्यादा कमी हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर ओपेक देशों ने जिस तरह से ऑयल प्रोडक्शन को लेकर हाथ खड़े किए हैं, उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर पहुंचने में ज्यादा देर नहीं लगेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो