scriptपेट्रोल आैर डीजल में कोर्इ राहत नहीं, 31 पैसा प्रति लीटर बढ़े दाम, दिल्ली में पेट्रोल 82 पार | today petrol price hike 21 and diesel price 29 paisa per liter | Patrika News
बाजार

पेट्रोल आैर डीजल में कोर्इ राहत नहीं, 31 पैसा प्रति लीटर बढ़े दाम, दिल्ली में पेट्रोल 82 पार

आज यानी 8 अक्टूबर को पेट्रोल के दाम में 21 पैसा आैर डीजल पर 29 पैसा प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

Oct 08, 2018 / 07:36 am

Saurabh Sharma

Petrol-diesel price

पेट्रोल आैर डीजल में कोर्इ राहत नहीं, 31 पैसा प्रति लीटर बढ़े दाम, दिल्ली में पेट्रोल में 82 पार

नर्इ दिल्ली। केंद्र सरकार आैर राज्यों ने पेट्रोल आैर डीजल पर राहत दिए तीन बीच चुके हैं। चार तारीख को घोषणा हुर्इ थी। पांच अक्टूबर से राहत मिलनी शुरू हुर्इ थी। लेकिन जिस तरह से दोबारा से पेट्रोल आैर डीजल के दाम बढ़े रहे हैं उससे यही लगता है कि केंद्र आैर राज्यों द्वारा दी गर्इ यह राहत तुरंत वहीं पहुंच जाएगी जहां पहले थी। पांच तरीख से अब तक देश में पेट्रोल पर 50 पैसे आैर डीजल पर 80 पैसा प्रति लीटर से अधिक बढ़ चुके हैं। अगर आज की बात करें तो पेट्रोल पर 21 आैर डीजल पर 29 पैसे की बढ़ोतरी हुर्इ है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल आैर डीजल की कीमत क्या हो गर्इ है?

21 पैसा प्रति लीटर बढ़े दाम
आर्इआेसीएल मिली जानकारी के अनुसार 8 जुलार्इ को पेट्रोल के दाम में 21 पैसा प्रति लीटर दाम बढ़े हैं। देश के प्रमुख चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 21पैसा का इजाफा किया गया है। जिसकी वजह से इन महानगरों में पेट्रोल के दाम 82.03, 83.87 आैर 87.50 प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 22 पैसा प्रति लीटर के इजाफे के साथ दाम 85.26 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

29 पैसा बढ़े डीजल के दाम
आर्इआेसीएल मिली जानकारी के अनुसार देश के चार महानगरों में डीजल के दाम में 29 पैसा प्रति की बढ़ोतरी की गर्इ है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता की बात करें तो दोनों महानगरों में 29 पैसा प्रति की बढ़ोतरी की गर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.82 आैर 75,67 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 31 पैसा प्रति दाम बढ़े हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 77.37 आैर चेन्नर्इ 78.04 प्रति लीटर हो गए हैं।

राहत के बाद अब तक इतने बढ़े दाम
वहीं बात राहत के बाद पेट्रोल आैर डीजल के बढ़ने की बात करें तो चारों में महानगराें डीजल पर 93 आैैर पेट्रोल पर 56 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं। यह गणना पांच अक्टूबर के बाद से की गर्इ है। क्योंकि 4 अक्टूबर को केंद्र आैर राज्य सरकारों ने राहत की घोषणा हुर्इ। पांच को लागू हुर्इ। 6 अक्टूबर से पेट्रोल आैर डीजल के दाम में बढ़तरी शुरू हो गर्इ। आंकड़ों की मानें तो नर्इ दिल्ली में पेट्रोल पर 53 आैर डीजल पर 87 पैसा प्रति तक दाम बढ़े हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल पर 53 पैसा आैर डीजल पर 87 पैसा प्रति लीटर दाम बढ़े हैं। वहीं मुंबर्इ में पेट्रोल पर तब से 53 पैसा बढ़े चुके हैं। वहीं डीजल में मुंबर्इ सरकार ने 6 तारीख को ड्यूटी घटाने की घोषणा की थी। जिसके बाद वो 7 को लागू हुर्इ थी। एेसे में आज 31 पैसा की बढ़ोतरी हो गर्इ है। वहीं अंत में चेन्न्नर्इ में डीजल पर 93 आैैर पेट्रोल पर 56 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं।

Home / Business / Market News / पेट्रोल आैर डीजल में कोर्इ राहत नहीं, 31 पैसा प्रति लीटर बढ़े दाम, दिल्ली में पेट्रोल 82 पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो