scriptतेल की कीमतों में वृद्घि जारी, पेट्रोल पर 23 आैर डीजल पर 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े दाम | Today Petrol price hike 23 and diesel price rise 29 paisa per liter | Patrika News
बाजार

तेल की कीमतों में वृद्घि जारी, पेट्रोल पर 23 आैर डीजल पर 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े दाम

आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 23 पैसे आैर डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है।

Oct 09, 2018 / 07:27 am

Saurabh Sharma

Petrol-diesel price

तेल की कीमतों में वृद्घि जारी, पेट्रोल पर 23 आैर डीजल पर 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े दाम

नर्इ दिल्ली। देश में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों को लेकर पिछले कर्इ दिनों से हंगामा मचा हुआ है। केंद्र आैर कर्इ राज्यों की सरकारों ने मिलकर पेट्रोल आैर डीजल पर 5 रुपए तक कम भी कर दिए। उसके बाद भी लोगों को राहत मिलने की जगह आफत ही मिल रही है। दाम कम होने के दो दिन बाद से देश में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में दोबारा से बढ़ोतरी होनी शुरू हो गर्इ है। मंगलवार को भी देश में पेट्रोल पर 23 आैर डीजल पर 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। आर्इआेसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार पांच रुपए की राहत में एक रुपए खत्म हो गया है। यानी डीजल पर पिछले चार दिनों में एक रुपए से ज्यादा बढ़ चुके हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम कितने हो गए हैं।

ये हो गए पेट्रोल के दाम
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में आैसतन 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। आंकड़ों की मानें तो नर्इ दिल्ली आैर मुंबर्इ में पेट्रोल पर 23 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोन के दाम क्रमशः 82.26 आैर 87.73 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम 22 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ दाम 84.09 प्रति लीटर हो गए हैं। बात चेन्नर्इ की करें तो यहां पेट्रोल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 85.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल में भी हुआ इजाफा
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश में आज डीजल की कीमत में आैसतन 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। आंकड़ों की मानें तो नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.11 आैर 75.96 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 31 पैसे प्रति की बढ़ोतरी हुर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल दाम क्रमशः 77.68 आैर 78.35 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / Market News / तेल की कीमतों में वृद्घि जारी, पेट्रोल पर 23 आैर डीजल पर 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो