scriptपेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल की कीमत रही स्थिर | Today petrol price reduce 10 paise per litre, diesel price unchanged | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती, डीजल की कीमत रही स्थिर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2019 07:57:52 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्द है, वहीं डीजल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं किया गया है।

petrol diesel price

Airplane fuel, petrol prices drop, diesel price, jodhpur news, jodhpur news in hindi

नर्इ दिल्ली। लगातार तीसरे दिन पेट्रोल के दाम में राहत देते हुए पेट्रोलियम कंपनियों ने अपने दाम में कटौती की है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर कम कर दिए हैं। वहीं दूसरी आेर आर्इआेसीएल ने डीजल के दाम को स्थिर रखा है। जानकारों की मानें क्रूड आॅयल के दाम में कटौती आने की वजह से पेट्रोलियम कंपनियों की आेर से राहत दी जा रही है। डाॅलर भी रुपए के मुकाबले थोड़ा कमजोर है। अगर एेसा ही रहा तो आने वाले दिनों में पेट्रोल आैश्र डीजल के दाम में आैर भी कमी देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि पेट्रोल के दाम में कटौती देने के बाद आपको अपने महानगर में कितने दाम चुकाने होंगे…

पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। यह लगातार तीसरा दिन है, जब पेट्रोल के दाम कम किए गए हैं। इस कटौती के बाद पेट्रोल के दाम नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में क्रमशः 70.84, 72.94, 76.41 आैर 73.54 रुपए हो गए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ थी।

डीजल के दाम रहे स्थिर
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम स्थिर रखे गए हैं। जबकि पिछले दो दिनों से डीजल के दाम में कटौती देखने को मिल रही थी। आज देश के चार प्रमुख महानगरों के लोगों को शुक्रवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। यानी आपको नर्इ दिल्ली, कोलकाता मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 65.71, 67.49, 68.81 आैर 69.41 रुपए प्रति लीटर चुकाने होंगे। आपको बता दें कि शुक्रवार को डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर दाम कम किए गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो