scriptपेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल पर 15 आैर डीजल पर 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती | Today Petrol price reduce 15 and diesel price 5 paisa per litre | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल पर 15 आैर डीजल पर 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती

गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल में 5 पैसे प्रति दाम कम हुए हैं।

Oct 25, 2018 / 10:41 am

Saurabh Sharma

Petrol price

पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल पर 15 आैर डीजल पर 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नर्इ दिल्ली। गुरुवार को पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली। वहीं दूसरी आेर डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कमी आर्इ है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आ रही है। जिसकी वजह से घरेलू स्तर पर पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों मेकं कमी देखने को मिल रही है। पिछले 8 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में करीब पौने दो रुपए की कटौती आ चुकी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज कटौती होने के बाद आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें क्या हो गर्इ है।

पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल पर 15 पैसे प्रति लीटर की कमी देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की आर्इ है। जिसके बाद देश के तीनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमशः 81.10, 82.95 आैर 86.58 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल की कीमत 84.28 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश चारों प्रमुख महानगरों में डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नर्इ दिल्ली में 74.80, कोलकाता में 74.65, मुंबर्इ में 78.41 आैर चेन्नर्इ में 79.15 रुपए प्रति लीटर डीजल के दाम हो गए हैं।

आठ दिनों कम हुए इतने दाम
आर्इआेसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार पिछले 8 दिनों में पेट्रोल के दाम में पौने दो रुपए प्रति लीटर की कमी आ चुकी है। पेट्रोल के दाम में 18 अक्टूबर को कमी आनी शुरू हुर्इ थी। तब से नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.73, कोलकाता में 1.70, मुंबर्इ में 1.71 आैर चेन्नर्इ में 1.87 रुपए प्रति लीटर की कमी आ चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि देश के लोगों को आगे भी इसी तरह की राहत जारी रहेगी।

Home / Business / पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल पर 15 आैर डीजल पर 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो