scriptपेट्रोल के दाम में 15 पैसे आैर डीजल पर 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती | Today Petrol price reduce 15 and diesel price fall 15 paisa per litre | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 15 पैसे आैर डीजल पर 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती

Published: Nov 15, 2018 07:18:10 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल के दाम 15 पैसे आैर डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है।

petrol

पेट्रोल पर 25 आैर डीजल पर 7 पैसे प्रति लीटर की हुई कटौती

नर्इ दिल्ली। देश में दो दिन के बाद एक बार फिर से पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कटौती की गर्इ है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल पर 15 पैसे आैर डीजल पर 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिससे देश के लोगों को काफी राहत मिलेगी। वास्तव में अंतराष्ट्रीय बाजार आैर एमसीएक्स में क्रूड आॅयल के दाम में इस महीने 25 फीसदी की कटौती हो चुकी है। जिसका असर घरेलू स्तर पर पेट्रोल आैर डीजल के दाम में देखने को मिल रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में आैर भी कटाैती देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपको आपके महानगर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम पर कितने रुपए चुकाने होंगे।

पेट्रोल पर 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। बात नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता की करें तो दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद दाेनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 77.28 आैर 79.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी आेर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 82.80 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। दक्षिण भारत के सबसे बड़े महानगर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 80.26रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल पर 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। देश के चार प्रमुख महानगरों में से नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल पर 10 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमशः 72.09 आैर 73.95 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबर्इ में डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 75.53 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। अंत में चेन्नर्इ में डीजल के दाम 11 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं, जिससे यहां पर डीजल के दाम 76.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो