scriptपेट्रोल के दाम में 17 पैसे की कटौती, डीजल भी हुअा 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता | today petrol price reduce 17 and diesel price down 16 paisa per litre | Patrika News

पेट्रोल के दाम में 17 पैसे की कटौती, डीजल भी हुअा 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता

Published: Nov 10, 2018 07:21:40 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल आैर डीजल के दाम में क्रमशः 17 आैर 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

Petrol-diesel price

पेट्रोल के दाम में 17 पैसे की कटौती, डीजल भी हुअा 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता

नर्इ दिल्ली। अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होने के वहज से घरेलू पेट्रोल आैर डीजल के दाम में लगातार कटौती जारी है। आर्इअोसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल आैर डीजल के दाम में 17 आैर 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में आैर भी कटौती देखने को मिल सकती है। इसका कारण है अमरीका द्वारा भारत को र्इरान से कच्चे तेल की खरीद मं छूट मिलना। जिससे पेट्रोलियम कंपनियों को राहत मिली है। आज कटौती के बाद पेट्रोल के दाम दिल्ली में 78 रुपए से नीचे आ गए हैं आैर डीजल के स्तर में भी कटौती देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपको अपने शहर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम कितने देने होंगे।

पेट्रोल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल दाम में देश के चार महानगरों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में 17 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 77.89, 79.81 आैर 83.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 80.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम 78 रुपए प्रति लीटर से नीचे आ गए हैं। जिससे दिल्ली के लोगों को राहत मिली है। आपको बता दें कि देश में 17 अक्टूबर के बाद से पेट्रोल के दाम में 5 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की कटौती हो चुकी है।

डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 72.58 आैर 74.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 76.05 आैर 76.72 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो