script

लगातार 7वें दिन पेट्रोल की कीमत पर मिली राहत, डीजल के दाम रहे स्थिर

Published: Oct 24, 2018 08:37:10 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है, वहीं डीजल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं किया गया है।

Petrol-diesel price

लगातार 7वें दिन पेट्रोल की कीमत पर मिली राहत, डीजल के दाम रहे स्थिर

नर्इ दिल्ली। पेट्रोलिययम कंपनियों की आेर से पेट्रोल दाम में लगातार 7वें दिन लोगों को राहत देने का काम किया है। वहीं डीजल के दाम बुधवार को स्थिर रखे गए हैं। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर लीटर की कटौती की गर्इ है। खास बात ये है कि पेट्रोललियम कंपनियों की आेर से 18 अक्टूबर से पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कटौती करनी शुरू की थी। जब से अब तक पेट्रोल पर 1.50 रुपए से अधिक कटौती आ चुकी है। उससे पहले केंद्र सरकार की आेर पेट्रोल आैर डीजल पर लगने वाली ड्यूटी को कम किया गया था। जिसके बाद कर्इ राज्य सरकारों ने अपने वैट में भी कटौती की थी। आइए आपको भी बताते हैं कि पेट्रोल पर कटौती के बाद आपको अपने शहर में कितने रुपए खर्च करने होंगे.…

पेट्रोल के दाम में 9 पैसे की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। देश के प्रमुख चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 9 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 81.25, 83.10 आैर 84.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 86.73 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम रहे स्थिर
वहीं डीजल के दाम को स्थिर रखा गया है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में कोर्इ बदलाव नहीं हुआ है। चारों महानगरों में मंगलवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि मंगलवार को नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 74.85, 76.70, 78.46 आैर 79.15 रुपए प्रति लीटर थे।

एक सप्ताह में डेढ़ रुपया कम हुआ पेट्रोल
आर्इआेसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार पिछले एक सप्ताह में पेट्रोल के दाम में डेढ़ रुपए प्रति लीटर की कमी आ चुकी है। पेट्रोल के दाम में 18 अक्टूबर को कमी आनी शुरू हुर्इ थी। तब से नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.58, कोलकाता में 1.55, मुंबर्इ में 1.56 आैर चेन्नर्इ में 1.66 रुपए प्रति लीटर की कमी आ चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि देश के लोगों को आगे भी इसी तरह की राहत जारी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो