scriptपेट्रोल आैर डीजल के दाम में बढ़ोतरी, पेट्रोल पर 10 आैर डीजल पर 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा | Today Petrol price rise 10 paisa and diesel price up 7 paisa per litre | Patrika News

पेट्रोल आैर डीजल के दाम में बढ़ोतरी, पेट्रोल पर 10 आैर डीजल पर 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

Published: Dec 18, 2018 10:33:13 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार अाज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे आैर डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

petrol diesel price hike news in hindi

पेट्रोल आैर डीजल के दाम में बढ़ोतरी, पेट्रोल पर 10 आैर डीजल पर 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल के दाम में एक बार फिर से बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है। हफ्ते के लगातार दूसरे दिन पेट्रोल आैर डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। वैसे यह इजाफा मामूली है। लेकिन आने वाले दिनों में दोनों के दाम में आैर भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार अाज देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे आैर डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको इस बढ़ोतरी के बाद अपने शहर में पेट्रोल आैर डीजल के उाम में कितने रुपए चुकाने होंगे…

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। नर्इ दिल्ली आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम क्रमशः 70.63 आैर 73.29 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 72.71 आैर 76.26 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार नर्इ दिल्ली कोलकाता आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। जिससे तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 64.54, 66.30 आैर 67.55 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में यह इजाफा 8 पैसे प्रति लीटर का हुआ है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 68.14 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

43 पैसे प्रति लीटर तक हो चुका है इजाफा
13 दिसंबर को पहली बार पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ था। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के बाद पेट्रोल के दाम में 12 दिसंबर के बाद से अब तक 43 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा हाे चुका है। जबकि डीजल के दाम में 17 दिसंबर से दाम बढ़ने का सिलसिला शुरू हुआ है। जिसकी वजह से तीन दो दिनों में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। आपको बता दें कि करीब दो महीनों तक पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कोर्इ इजाफा नहीं हुआ है। पेट्रोल आैर डीजल के दाम में अपने 8 महीने के निचले स्तर पर आ गए थे। लेकिन पांच राज्यों के चुनावों के नतीजों के बाद पेट्रोल आैर डीजल के दाम दोबारा से बढ़ने शुरू हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो