script

पेट्रोल आैर डीजल के दाम नए स्तर पर पहुंचे, पेट्रोल पर 14 पैसे आैर डीजल पर 10 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published: Sep 25, 2018 07:25:01 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज यानि 25 सितंबर 2018 को पेट्रोल के दाम में 14 पैसा प्रति लीटर आैर डीजल के दाम 10 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है।

Petrol-diesel price

पेट्रोल आैर डीजल के दाम नए स्तर पर पहुंचे, पेट्रोल पर 14 पैसे आैर डीजल पर 10 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। देश में पेट्रोल आैर डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में लगातार वृद्घि जारी है। जहां पेट्रोल के दाम में आज 14 पैसे तक की बढ़ोतरी की गर्इ है। वहीं डीजल की कीमतों में 10 पैसा प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए गए हैं। जानकारों की मानें तो क्रूड आॅयल के बढते दाम आैर आयात कम होने के कारण पेट्रोल आैर डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। वहीं आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में आैर ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है। पेट्रोल आैर डीजल के दाम बढ़ने की वजह से देश में जनअक्राेश लगातार बढ़ रहा है। अब देश में पेट्रोल आैर डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग बढ़ गर्इ है। आइए आपको भी बताते हैं मंगलवार को इस बढ़ोतरी की वजह से देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम कितने हो गए हैं?

ये हो गए हैं पेट्रोल के दाम
अार्इआेसीएल से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के सभी चारों महानगरों में पेट्रोल के दामों में 14 पैसा प्रति लीटर की बढोतरी की गर्इ है। जहां देश की राजधानी नर्इ दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.86 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 84.68 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर पार कर गए हैं। वहां पर 14 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दाम 90.22 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दक्षिण भारत के महानगर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दामों में बढ़ाेतरी के बाद दाम 86.13 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ये हो गए हैं डीजल के दाम
आर्इआेसीएल से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज डीजल के दाम में 10 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गर्इ है। देश के चार महानगरों में से नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 10 पैसा प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद से तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.12, 75.97 आैर 78.36 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 11 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। जिसके बाद वहां डीजल के दाम 78.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो