scriptPetrol-Diesel price: पेट्रोल के दाम में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | Today Petrol price rise 14 paise or diesel price up 16 paise per litre | Patrika News

Petrol-Diesel price: पेट्रोल के दाम में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published: May 24, 2019 07:58:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा
पेट्रोल के दाम में आज 14 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा
डीजल के दाम में आज 16 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

petrol diesel price

Petrol-Diesel price: पेट्रोल के दाम में 14 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। वहीं डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली। जानकारों की मानें तो यह इजाफा इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफे की वजह से हो रही है। आपको बता दें कि गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 8 पैसे और डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था।

यह भी पढ़ेंः- चुनावी नतीजों के दौरान SEBI ने उठाया बड़ा कदम, बाजार में धोखाधड़ी को रोकने के लिए बढ़ाई निगरानी

पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.39, 73.46 और 77.00 प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ दाम 74.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- सरकार आने से पहले ही वित्त मंत्रालय ने तैयार कर लिया आगामी 100 दिनों का एजेंडा, होंगे ये बड़े काम

डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल की कीमत 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम 66.45 और 68.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा होने से दाम क्रमश: 69.63 और 70.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो