scriptमतदान के एक दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा, आज इतने चुकाने होंगे दाम | Today Petrol price rise 6 paise and diesel price up 8 paise per litre | Patrika News

मतदान के एक दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा, आज इतने चुकाने होंगे दाम

Published: Apr 12, 2019 07:11:21 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज पेट्रोल के दाम में हुआ 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
डीजल की कीमत में हुई 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

petrol diesel price

मतदान के एक दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा, आज इतने चुकाने होंगे दाम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा हो गया है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं डीजल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। उसके बाद भी ऑयल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल के दाम में मामूली कटौती या स्थिरता रखी जा रही है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में ऑयल कंपनियों की ओर से यही ट्रेंड देखने को मिल सकता है।

पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.86, 74.88, 78.43 और 75.62 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में पिछले तीन दिनों से स्थिरता देखने को मिल रही थी।

पेट्रोल के कीमत

महानगरपेट्रोल की कीमत (रुपए प्रति लीटर)बढ़ोतरी (पैसे प्रति लीटर)
नई दिल्ली72.866
कोलकाता74.886
मुंबई78.436
चेन्नई75.626

डीजल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश चार प्रमुख महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 66.19] 67.93 और 69.27 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद चेन्नई में डीजल के दाम 69.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि आखिर बार डीजल के दाम में बदलाव 7 अप्रैल के दिन देखने को मिला था।

डीजल के दाम

महानगरडीजल की कीमत (रुपए प्रति लीटर)बढ़ोतरी (पैसे प्रति लीटर)
नई दिल्ली66.198
कोलकाता67.938
मुंबई69.278
चेन्नई69.898
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो