scriptसब्जियों की खुदरा कीमतों में लगी आग, टमाटर हुए 50 और भिंडी 100 रुपए किलो | Vegetable Retail price caught fire, tomatoes 50, ladyfinger 100 rs kg | Patrika News

सब्जियों की खुदरा कीमतों में लगी आग, टमाटर हुए 50 और भिंडी 100 रुपए किलो

Published: Apr 10, 2020 09:30:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

कोरोना वायरस की घबराहट से सब्जियों की बिक्री बढऩे से आई तेजी
आलू और टमाटर समेत अन्य सब्जियों के थोक दाम में भी आई वृद्धि

vegetables price

Vegetable Retail price caught fire, tomatoes 50, ladyfinger 100 rs kg

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर अनिश्चिता की वजह से लोगों में थोड़ी घबराहट देखने को मिल रही है। आम लोगों के मन में इस बात को लेकर चिंता बैठ गई कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन में इजाफा देखने को मिल सकता है। जिसकी वजह से देश में में सब्जियों की महंगाई में इजाफे की आहट देखने को मिल गई है।

थोक मंडियों से लेकर खुदरा दुकानों तक में सब्जियों की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। टमाटर के बाद लोकी, भिंडी और गोभी के दाम में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो दो दिन पहले फलों और सब्जियों की की जरुरत से ज्यादा बिक्री होने से स्टॉक खाली हो गया है जिसकी वजह से कीमतों में तेजी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कीमतों में कितना इजाफा देखने को मिला है।

भिंडी 100 रुपए और लौकी 50 रुपए प्रति किलो
सब्जियों की खुदरा कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। दिल्ली एनसीआर में दो दिन पहले खुदरा आलू 20 रुपए से लेकर 22 रुपए प्रति किलो बिकता था वहीं इसके दाम आज 25 रुपए से लेकर 30 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। वहीं टमाटर का भाव बढ़कर 50 रुपए, भिंडी 100 रुपए और लौकी 50 रुपए किलो हो गया है। सभी सब्जियों के दाम में 5 रुपए से 10 रुपए प्रति किलो तक का इजाफा हुआ है।

वहीं देश की राजधानी स्थित आजादपुर सब्जी मंडी में भी आलू और टमाटर समेत अन्य सब्जियों के थोक दाम में इजाफा देखने को मिला है। आजादपुर मंडी में आलू का थोक भाव 8 रुपए से लेकर 18 रुपए प्रति किलो से बढ़कर 8 रुपए से लेकर 19.75 रुपए प्रति किलो हो गया। वहीं, टमाटर का भाव 10 रुपए से लेकर 22 रुपए प्रति किलो से बढ़कर 10 रुपए से लेकर 24 रुपए प्रति किलो हो गया।

लोगों की घबराहट से बढ़े दाम
चैंबर ऑफ आजादपुर फ्रुट्स एंड वेजिटेबल्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट एमआर कृपलानी के अनुसार खुदरा कारोबारी कम से कम दो दिन की बिक्री के स्टॉक को ध्यान में रखकर खरीदारी करता है। एक दिन पहले उपभोक्ताओं की घबराहट में जोरदारी खरीदारी करने से फुटकर विक्रताओं का स्टॉक खाली हो गया था, जिसकी वजह से थोक मंडियों में सब्जियों और फलों की मांग ज्यादा रही।

बता दें कि बुधवार को कोरोना वायरस के गहराते प्रकोप की रोकथाम के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों को सील करने की रिपोर्ट के बाद घबराहट में लोगों ने सब्जियों, फलों व जरूरत की अन्य चीजों की खूब खरीदारी की जिससे खुदरा सब्जी विक्रेताओं का स्टॉक कम पड़ गया। खासतौर से आलू, प्याज और टमाटर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के इलाकों में स्थित सब्जी की दुकानों से नदारद हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो