scriptकोरोना ने किया मजबूर, Warren Buffet ने बेचे 40 करोड़ डॉलर के एयरलाइंस शेयर | warren buffet sells delta airlines company's share worth 40 cr dollor | Patrika News

कोरोना ने किया मजबूर, Warren Buffet ने बेचे 40 करोड़ डॉलर के एयरलाइंस शेयर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2020 12:32:24 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

warren buffet पर आई बिकवाली
40 करोड़ डॉलर के शेयर बेचे
Delta airlines की हालत खराब
घहट सकती है 90 फीसदी तक आय

warren buffet

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से शेयर मार्केट की हालत खराब है। पूरी दुनिया के शेयर मार्केट बॉटम लाइन पर आ चुके हैं बड़े-बड़े दिग्गजन अरबों की संपत्ति गंवा चुके हैं। अब खबर आ रही है कि वॉरेन बफेट की कंपनी Berkshire Hathaway ने डेल्टा एयरलाइंस के 31.4 करोड़ डॉलर के शेयर बेच दिए हैं। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन की तरफ से ये जानकारी दी गई है। आपको मालूम हो कि Berkshire ने साउथ वेस्ट एयरलाइंस में भी लगभग 4 फीसदी शेयर्स बेच दिये हैं।

यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि डेल्टा कंपनी( delta airlines) ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वित्तीय वर्ष 2020 में उसकी आय में 90 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है। उस ऐलान के बाद ही कंपनी द्वारा शेयर बेचने की खबर पब्लिक हुई है। Berkshire Hathaway ने 11 और 12 मार्च को भी डेल्टा एयरलाइंस के 1.3 करोड़ मूल्य के लगभग 18 फीसदी शेयर बेचे थे।
एविएशन इंडस्ट्री हुई बुरी तरह प्रभावित-
COVID-19 की वजह से तो पूरे विश्व की अर्थव्य्वस्था चरमरा गई है लेकिन सबसे बुरा असर एयरलाइंस इंडस्ट्रीज पर हुआ है। कोरोना वायरस के चलते लगभग हर बड़े देश ने अपने देश में ट्रैवेल एडवाइजरी री कर दी है बल्कि फिलहाल तो अमेरिका से लेकर स्पेन तक लॉकडुन में जी रहे हैं।जिसकी वजह से एयरलाइंस कंपनियों का काम ठप्प पड़ा है और अब लगभग महीने भर बाद इसका असर दिखने लगा है । अभी बीते सप्ताह ब्रिटिश एयरवेज ने अपने 30000 से ज्यादा कर्मचारियों को काम से छुट्टी दे दी है । वहीं भारत की बात करें तो यहां भी एयरलाइंस कंपनियों ने सैलेरी में कटौती की घोषणा के बाद लोगों की छंटनी शुरू कर दी है। एयर इंडिया ने 200 पायलेट्स को कांट्रैक्ट खत्म करने के साथ इसकी शुरूआत कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो