scriptडिफेंस की इस कंपनी के शेयर्स की मार्केट में हुई कमजोर एंट्री | Week listing of bharat dynamics on stock exchanges | Patrika News

डिफेंस की इस कंपनी के शेयर्स की मार्केट में हुई कमजोर एंट्री

Published: Mar 23, 2018 12:24:46 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

डिफेंस सेक्टर की सरकारी कंपनी भारत डायनामिक्स के स्टॉक्स की मार्केट में कमजोर लिस्टिंग हुई।

Bharat Dynamics

Bharat Dynamics

नई दिल्ली। भारतीय सरकार को मार्केट से उस समय थोड़ा झटका लगा जब डिफेंस सेक्टर की मार्केट में कमजोर एंट्री हुई। मार्केट स्टॉक्स में कमजोर लिस्टिंग से शुरूआत करने वाली इस कंपनी का नाम है भारत डायनामिक्स। कंपनी ने अपने शेयर पर 15.88 फीसदी का डिस्काउंट दियस था। जिसके बाद बांबे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर भारत डायनामिक्स का स्टॉक 360 रुपए पर लिस्ट हुआ। अगर बात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की बात करें तो 13.55 फीसदी डिस्काउंट के साथ 370 रुपए पर लिस्ट हुआ। सरकार ने अपनी 12 फीसदी की हिस्सेदारी बेच दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे कंपनी की लिस्टिंग को फायदा मिलेगा। कंपनी ने लिस्टिंग के लिए 428 रुपए प्रति स्टॉक की कीमत तय की थी।
कंपनी करती है मिसाइल का निर्माण
भारत डायनमिक्स रक्ष मंत्रालय की गवर्नमेंट इंटरप्राइजेज कंपनी है, जो जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, अंडरवॉटर विपन लॉन्चर का निर्माण करती है। कंपनी के मौजूदा ऑर्डरबुक की बात करें तो 10,500 करोड़ रुपए से अधिक है। कंपनी का अनुमान है कि भ्विष्य में ऑर्डरबुक को अच्छी ग्रोथ मिलेगी। कंपनी अधिकारियों के अनुसार कंपनी मुनाफे में चल रही है और नकदी की भी कोई कमी नहीं है। जिससे कंपनी को बिजनेस में ग्रोथ मिलेगी। आने वाले दिनों में कंपनी की 2 मैन्युफैक्चरिगं यूनिट हैदराबाद और अमरावती में शुरू होने जास रही है। जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा।

अब Union Bank में हुआ 1,395 करोड़ रुपए का घोटाला, CBI ने दर्ज किया केस
फिर देखने को मिली रिकवरी
भले ही भारत डायनामिक्स की स्टॉक में एंट्री थोड़ी कमजोर हुई हो, लेकिन बाद में कंपनी ने रिकवरी करनी शुरू कर दी है। पहले बात बीएसई की करें तो भारत डायनामिक्स का स्टॉक 394.25 रुपए के करीब कारोबार कर रहा है। कारोबार में स्टॉक ने 402.80 रुपए के हाई पर पहुंचा था। आने वाले दिनों में कंपनी को और बेहतर शुरूआत की उम्मीद कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो