कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती कतार, लेकिन दिल्ली में खुलेंगे रहेंगे सभी तरह के बाजार

  • कारोबारियों की CM और Deputy Governor के साथ ही हुई Video Conferencing के जरिए बैठक
  • बाजार में बनती है कोई चिंताजनक स्थिति तो Local Merchant Organization ले सकते हैं आखिरी फैसला

By: Saurabh Sharma

Updated: 14 Jun 2020, 11:16 PM IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी में लगातार कोरोना मरीजों की कतार लंबी होती है, वहीं दूसरी ओर सरकार ( Govt ) और व्यापारी संगठन ( Merchant Organization ) की ओर से राजधानी के सभी बाजारों को खोले रखने का फैसला लिया है। अगर किसी बाजार में बीमारी को लेकर कोई गंभीर स्थिति बनती है तो आखिरी फैसला स्थानीय व्यापारी संगठन का होगा। वास्तव में आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejariwal ), उप राज्यपाल अनिल बैजल ( Deputy Governor Anil Baijal ) और व्यापारी संगठन के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई थी। जिसके बाद यह गंभीर फैसला लिया गया है।

वो दस निवेश जिनसे Jio Platform ने रचा इतिहास, Reliance Industries को हुआ क्या फायदा

इन विकल्पों पर भी हो सकता है विचार
वहीं दूसरी ओर कई विकल्पों पर भी विचार किया जा सकता है। व्यापारी संगठन ऑड-ईवन व्यवस्था, सप्ताह में चार दिन बाजार खोले रखने और 3 दिन दुकानें बंद रहने, ऑल्टरनेट बाजार खोले रखने का भी फैसला लिया जा सकता है। यह सभी विकल्प व्यापार संगठन पर निर्भर करेगा। व्यारिक संगठन कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल के अनुसार दिल्ली में देश के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कोरोना खिलाफ उठाए जा रहे कदमों से उन्हें काफी उम्मीदें हैं। जल्द ही स्थिति में सुधार की उम्मीद लगाई जा सकती है।

Share Market पर रहेगा Coronavirus का साया और Economic Data का असर

पीएम ने किया हस्तक्षेप
प्रवीण खंडेलवाल के अनुसार बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। स्थिति तब और ज्यादा गंभीर हो गई जब दिल्ली के सीएम ने कहा कि जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के कुल केस 5.32 लाख केस हो जाएंगे। जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप किया और दिल्ली से कोरोना के खिलाफ ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए। जिसके बाद से कारोबारियों में भरोसा जागा है। अब देश की राजधानी में कोरोना की जांच में और तेजी आएगी।

Coronavirus Pandemic
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned