scriptइन तरीकों से मिलेगा एक क्लिक पर 1 लाख तक का लोन | you can get loan of 1 lakh in these ways | Patrika News

इन तरीकों से मिलेगा एक क्लिक पर 1 लाख तक का लोन

Published: Jul 23, 2017 05:12:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

अगर आप नौकरी पेशा हैं और आपकी सैलरी महीने के बीच में ही खत्म हो जाती है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। आज के दौर में आपके पास कई ऐसे विकल्प है जिनसे आप छोटी अवधि के लिए 1 लाख रुपए तक लोन केवल 1 क्लिक से पा सकते हैं।

Loan

Loan

नई दिल्ली। अगर आप नौकरी पेशा हैं और आपकी सैलरी महीने के बीच में ही खत्म हो जाती है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। आज के दौर में आपके पास कई ऐसे विकल्प है जिनसे आप छोटी अवधि के लिए 1 लाख रुपए तक लोन केवल 1 क्लिक से पा सकते हैं। बाजार में अर्ली सैलरी, पे सेन्स, लोनटैप जैसे कई ऐसे एप्स मौजूद है जो मिनटों में आपको 1 लाख तक का लोन मुहैया कराती है। और सबसे बड़ी बात है कि लोन लेने के लिए आपको किसी तरह की कोई कागजी कारवाई नही करनी पड़ेगी। अर्ली सैलरी कंपनी के सीईओ अक्षय मेहरोत्रा के मुताबिक इस लोन को पाने के लिए किसी कागजी कार्रवाई की जरुरत नहीं है। कंपनी ने अपना विस्तार करते हुए पुणे के बाद अब दिल्ली, नोएडा, गुडग़ांव और अब जपुर में भी अपनी सर्विस शुरू कर दी है।


कैसे मिलेगा लोन

लोन पाने के लिए आपके पास एक स्मॉर्ट फोन होना चाहिए। स्मॉर्टफोन में इन कंपनियों के एप डाउनलोड कर आप इन एप्स के जरिए लोन के लिए आवेदन कर सकते है। इसके लिए कोई डाक्युमेंट जमा करने की जरुरत नही होती है। हां आपके पास फेसबुक आईडी होनी चाहिए अगर आपकी डॉक्युमेंट सही रहे तो 10 मिनट के अंदर ही आपको लोन सेक्शन होने का मैसेज मिल जाएगा। इस लोन को पाने के लिए आपके पास बस तीन चीजें (फेसबुक अंकाउट, पैन नंबर, और 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट) होनी चाहिए। इसके बाद इन एप्स पर जाकर आप बस अपना पैन नंबर और 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट डाल दें। उसके दस मिनट के अंदर आपका लोन सेक्शन होने का अलर्ट आ जाएगा।


कब लौटानी होगी रकम

लोगों की छोटी मोटी जरुरतों को पूरा करने के लिए कंपनियों ने इस तरह के एप बनाए हैं। इन एप्स के जरिए 10 हजार से 1 लाख तक का लोन अतिकतम 30 दिनों के लिए उठा सकते है। अक्षय मेहरोत्रा के मुताबिक कंपनी इसके लिए 2.1 फीसदी तक का मंथली ब्याज लेती है। मान लिजिए अगर आपकी सैलरी 40,000 रुपए है और महीने की 22 तारीख को आप 20,000 का लोन उठाते हैं। तो महीने के आखिरी में आपको 20,516 रुपए चुकाने होंगे। 


कैसा है रिस्पान्स

पे सेंश के को फाउंडर सयाली जयकुमार के मुताबिक को बढिय़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है। लोग ट्रेवल करने के लिए भी 60,000 से 1 लाख तक का लोन उठा रहे है। लोग अब क्रेडिट कार्ड की मोटी ब्याज न देकर इन एप्स से लोन लेना ज्यादा फायदेमंद समझ रहे हैं। अर्ली सैलरी के अक्षय मेहरोत्रा के मुताबिक पिछले दो महीने में करीब 1758 लोगों ने केवल ट्रेवल के लिए लोन लिया है। अब लोग अपने दोस्तों या परिवार के साथ कही घूमने की प्लानिंग करते है तो इन एप्स के जरिए लोन लेते है और उसका भुगतान 6 से 9 महीने में करते हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो